Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Cyber Crime : ऑनलाइन पेमेंट का झांसा देकर खाते से उड़ाए रुपये, जानें कैसे

बैंक अकाउंट से पेमेंट उड़ी देख व्यक्ति हैरान रह गया। उसने तुरंत मामले की शिकायत पुलिस को की। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Cyber Fraud: अब बैंक अकाउंट से पैसा चोरी होने पर ऐसे वापस मिलेंगे पैसे, बनाई गई है 12615 एक्सपर्ट की टीम
X

Cyber Fraud

हरिभूिम न्यूज : करनाल(घरौंडा)

साइबर क्राइम से जुड़े शातिर लोग किस तरह से भोले-भाले लोगों को अपना निशाना बना रहे है, इसका ताजा मामला करनाल जिले के घरौंडा में देखने को मिला है, जहां एक व्यक्ति के अकाउंट में ऑनलाइन पेमेंट का झांसा देकर बैंक खाते से पचास हजार रुपए की नकदी उड़ा ली। बैंक अकाउंट से पेमेंट उड़ी देख व्यक्ति हैरान रह गया। उसने तुरंत मामले की शिकायत पुलिस को की। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

दरअसल, डिंगरमाजरा गांव के रहने वाले जगदीश के पास किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया और कहा कि उसे कुछ पेमेंट भेजनी है। अपना गूगल-पे नंबर दे दीजिए, लेकिन जगदीश के पास गूगल-पे की सुविधा नहीं थी। लिहाजा वह घरौंडा नई अनाज़ मंडी में चेतन शर्मा की दुकान पर पहुंचा और अपना गूगल-पे से जुड़ा खाता नंबर व मोबाइल नंबर डालने की बात कही। चेतन शर्मा ने अपने बेटे कर्ण शर्मा का अकाउंट व मोबाइल नंबर उसके मोबाइल नंबर पर भेज दिया। उस अज्ञात व्यक्ति ने उसके खाते का नंबर स्कैन कर लिया और कुछ देर में कर्ण शर्मा के खाते से 25 हजार निकल गए। थोड़ी देर के बाद फिर 25 हजार की पेमेंट निकल गई। दो बार खाते से पेमेंट निकलने के बाद वे हक्के-बक्के रह गए और उन्होंने उसके मोबाइल से सम्पर्क करना चाहा, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। जिसके बाद उन्होंने अनुमान लगाया कि उनके साथ ठगी हो गई है।

चेतन शर्मा ने बताया कि उसके बेटे के खाते में लगभग 73 हजार रुपये थे। जिसमें से दो बार 25-25 हजार रुपये निकल गए। उन्होंने बताया कि पेमेंट कम होने के कारण और पेमेंट नहीं निकल सकी, अगर पेमेंट ज्यादा होती तो और भी नुकसान हो सकता था। बाद में जगदीश पुलिस स्टेशन में पहुंचा और आप बीती बताई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

Next Story