Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

करनाल : जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, तीन की मौत, कई घायल

गगसीना में किशना ओर खान पाने के परिवारों के बीच बीते कई वर्षों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था । निशानदेही के बाद बुधवार की सुबह किशना पाने के परिवार अपनी जमीन पर नींव की खुदाई करने पहुंचे थे। आरोप है कि इसी दौरान हथियारों से लैस खान पाने के लोगो ने किशना पाने के परिवारों पंर हमला बोल दिया ।

करनाल : जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, तीन की मौत, कई घायल
X

हरिभूिम न्यूज : करनाल(घरौंडा)

घरौंडा क्षेत्र के गगसीना गांव में जमीनी विवाद के चलते एक पक्ष के लोगो ने दूसरे पक्ष पर दर्जनों राउंड फायर कर दिए। गोली लगने से एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से ज्यादा गम्भीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि करीब तीन एकड़ भूमि पर गांव के दो पक्षो के बीच बीते ढाई वर्षों से विवाद चल रहा था । तीन लोगों की हत्या के बाद गांव में तनाव का माहौल है । भारी पुलिस बल की तैनाती गांव में कर दी गई है ।


गगसीना में किशना ओर खान पाने के परिवारों के बीच बीते कई वर्षों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। निशानदेही के बाद बुधवार की सुबह किशना पाने के परिवार अपनी जमीन पर नींव की खुदाई करने पहुंचे थे। आरोप है कि इसी दौरान हथियारों से लैस खान पाने के लोगो ने किशना पाने के परिवारों पंर हमला बोल दिया । मौके पर हुई दर्जनों राउंड फायरिंग में किशना पाने के दिलबाग, परवीन व बलराज की गोली लगने से मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए ।

पीड़ित परिवार ने दूसरे पक्ष के लोगो पर उनकी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया है । वही आरोप यह भी है कि फायरिंग ओर हमले की पूरी वारदात पुलिस की मौजूदगी में हुई है । गुस्साए ग्रामीण मौके पर पड़ी दो डेड बॉडी को उठाने नही दे रहे। घटना की छानबीन के लिए पुलिस व फॉरेन्सिक टीम जुट गई है। तीन लोगों की हत्या के बाद गांव में तनाव का माहौल है।


एसपी गंगाराम पुनिया ने मौके पर पहुंचे

वहीं तीन लोगों की हत्या के बाद गुस्साए परिजनों ने शवों को उठाने से इनकार कर दिया है। उनकी मांग है कि आरोपियों की गिरफ्तारी से पहले पुलिस को शव ले जाने नही देंगे। ग्रामीणों को आक्रोश को देखते हुए एसपी करनाल गंगाराम पुनिया ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को इस मामले में कड़ी कानूनी कार्रवाई किये जाने का आश्वासन दिया है। ग्रामीणों की शिकायत पर एसपी ने मुनक थाना प्रभारी को सस्पेंड करने के आदेश दिए है ।

परिजनों ने आरोप लगाया कि जमीन पर शुरू हुई कब्जा कार्रवाई के दौरान थाना मुनक की पुलिस मौके पर थी लेकिन जब आरोपियों ने फायरिंग की तो पुलिस ने कोई एक्शन नही लिया । ग्रामीणों के रुख को देखते हुए एसपी ने गांव में पहुंच कर घटनास्थाल का निरीक्षण किया और ग्रामीणों को भरोसा दिया कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा । एसपी ने मुनक थाना प्रभारी कुलदीप सिंह की सस्पेंड करने के आदेश भी दिए है।

Next Story