Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Oxygen की कालाबाजारी : सीएम फ्लाइंग ने 53 सिलेंडरों से भरी पिकअप पकड़ी, जानें कहां लेकर जाने थे

जब ऑक्सीजन सिलेंडर पिकअप में लादे जा रहे थे, तभी उक्त लोगों को गुप्तचर टीम आने की भनक लग गई। वे वहां से पिकअप समेत फरार हो गए, लेकिन सीएम फ्लाइंग व गुप्तचर विभाग की टीम ने पिकअप काे पकड़ लिया।

Oxygen की कालाबाजारी : सीएम फ्लाइंग ने 53 सिलेंडरों से भरी पिकअप पकड़ी, जानें कहां लेकर जाने थे
X

ऑक्सीजन सिलेंडरो के साथ पकड़ी गई पिकअप।

हरिभूमि न्यूज : नारनौल

सीएम फ्लाइंग एवं जिले की गुप्तचर विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर नारनौल बाइपास सिंघाना चौक से निजामपुर रोड की तरफ एक मकान पर छापा मार कार्रवाई की तो संदिग्ध व्यक्ति ऑक्सीजन सिलेंडरों से भरी पिकअप को लेकर फरार हो गया, लेकिन बाद में उसे पिकअप समेत धर-दबोच लिया। पिकअप में 53 सिलेंडर थे और इनकी कालाबाजारी की गुप्त सूचना थी। जो सही पाई गई।

पड़ोसी राज्य राजस्थान सरकार द्वारा बाहरी राज्यों के लोगों को ऑक्सीजन की आपूर्ति पर रोक लगा दी गई है, जबकि नारनौल क्षेत्र राजस्थान की सीमाओं से घिरा होने के चलते यहां के लोग अन्य कई जरूरतों की भांति ऑक्सीजन की पूर्ति भी आसपास के राजस्थान के शहरों से करते हैं, जिनमें ­झुंझनुं एवं भिवाड़ी शामिल हैं। ऑक्सीजन की कमी के चलते कुछ लालची किस्म के लोगों ने इस महामारी में भी काली कमाई कर तिजौरियां भरने की चाह रखी। जिस कारण कालाबाजारी को बढ़ावा मिला। यह सूचना सीएम फ्लाइंग एवं नारनौल की गुप्तचर विभाग की टीम को लगी तो उसने सक्रियता बढ़ा दी।

टीम नारनौल बाइपास पर पहुंची, जहां सिंघाना चौक से निजामपुर रोड की तरफ बने कृष्ण कुमार सैनी के एक मकान में ऑक्सीजन के सिलेंडर पिकअप में रखे जा रहे थे। यह सिलेंडर किसी गुप्त स्थान पर रखकर इनकी कालाबाजारी की जानी थी। जब ऑक्सीजन सिलेंडर पिकअप में लादे जा रहे थे, तभी उक्त लोगों को गुप्तचर टीम आने की भनक लग गई। इस पर वह वहां से पिकअप समेत फरार हो गए, लेकिन प्राइवेट गाड़ी में सवार सीएम फ्लाइंग व गुप्तचर विभाग की टीम ने इस पिकअप का पीछा किया और इसे नसीबपुर जेल के सामने काबू कर लिया। पिकअप को कृष्ण का बेटा दिनेश चला रहा था और उसके पास कोई लाइसेंस या अन्य आवश्यक कागजात मौके पर नहीं मिले। इस पर टीम उसे पिकअप समेत काबू कर सिटी थाने ले आई, जहां पुलिस ने आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के तहत आवश्यक कार्रवाई शुरू की गई। जांच करने पर पिकअप व मकान से 53 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद हुए, जिनमें 32 भरे, 17 खाली एवं चार कार्बनडाइऑक्साइड के खाली सिलेंडर मिले। वाहन समेत पुलिस ने सिलेंडरों को काबू कर लिया है तथा आरोपित दिनेश सैनी के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई अंजाम दी गई।


Next Story