Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा की संगठनात्मक बैठक : विनोद तावड़े और ओपी धनखड़ ने पदाधिकारियों से लिया फीडबैक

बैठक में जून से अगस्त महीने तक संगठन द्वारा किए कार्यो पर रिपोर्ट व अक्टूबर में भाजपा सरकार के सात वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने और आजादी के अमृत महोत्सव पर कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा हुई

भाजपा की संगठनात्मक बैठक : विनोद तावड़े और ओपी धनखड़ ने पदाधिकारियों से लिया फीडबैक
X

चंडीगढ़। शुक्रवार को पंचकूला स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों की बैठक हई। इस दौरान प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े, प्रदेश संगठन मंत्री रविन्द्र राजू मौजूद रहे और मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में जुड़े। बैठक में जून से अगस्त महीने तक संगठन द्वारा किए कार्यो पर रिपोर्ट व अक्टूबर में भाजपा सरकार के सात वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने और आजादी के अमृत महोत्सव पर कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा हुई। बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने प्रदेश में हुई तिरंगा यात्राओं के सफल आयोजन पर पार्टी पदाधिकारियों को बधाई दी और शॉल भेंट कर सम्मानित किया ।

मुख्यमंत्री ने बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को कहा कि सरकार जल्द ही ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि प्रदेश में एक लाख 80 हजार रुपये से कम आय वाले लोगों को तमाम जरूरी सुविधाएं अधिकारी उनके घर जाकर मुहैया करवाएंगे। इसके लिए डाटा तैयार किया जा रहा है। सरकार गरीब कल्याण के लिए अनेकों योजनाओं के साथ काम कर रही है। शिक्षा में सुधार के लिए मॉडल स्कूल हमने बनाएं, योगशालाओं और खेल नर्सरियों की स्थापना की, गरीबों के लिए अन्नपूर्णा और आयुष्मान जैसी योजनाएं है जिनका सीधा लाभ आम जनता को मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के विकास का श्रेय भाजपा कार्यकर्ताओं को जाता है जिन्होंने निस्वार्थ भाव से जनसेवा का रास्ता चुना है ।

प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने बताया बैठक में प्रदेश के पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष और जिला महामंत्री से जून महीने से अगस्त माह के अन्नपूर्णा दिवस तक के कार्यक्रमों की रिपोर्ट ली गई है। बैठक में वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जन आशीर्वाद यात्रा और प्रदेश भर में हुई तिरंगा यात्राओं और अन्नपूर्णा दिवस के कार्यक्रमों समेत संगठन द्वारा किए गए अन्य कार्यक्रमों की जानकारी दी गई। धनखड़ ने कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों का आयोजन वर्षभर भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता प्रदेश की जनता के साथ मिलकर करेगा। देश की आजादी के लिए जिन महान विभूतियों ने अपना सर्वस्व बलिदान किया उनको याद करते हुए आज की युवा पीढ़ी को उनके बारे में बताने का काम करेंगे साथ ही कांग्रेस के उस षड्यंत्र को भी जनता के सामने रखेगे जिसके तहत बहुत से शहीदों को इन्होंने गुमनाम कर दिया ।

भाजपा मामलों के हरियाणा प्रभारी विनोद तावड़े ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता होने के नाते समाज के प्रति हम सब अपनी जम्मेदारी को भली प्रकार से समझते है । उन्होंने कहा कि अपने राजनीतिक कद को और मजबूत करते हुए परिपक्व होना है । केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को हर जरूरतमंद तक पहुंचने का काम हमारा है । उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पहले अंग्रेजों के समय से सत्यापन कानून चला आ रहा था लेकिन आज स्वयं सत्यापन को मान्यता है कोई भी व्यक्ति अपने दस्तावेजों को स्वयं सत्यापित करके योजनाओं का लाभ ले सकता है। लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए ही केंद्र व प्रदेश सरकार अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाएं हुए है । प्रदेश प्रभारी तावड़े ने पदाधिकारियों से अपने अपने क्षेत्र को समस्याओं का समाधान करते हुए सीधे जनता से जुड़ने का आह्वान किया ।

Next Story