Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस ही सुरक्षित नहीं : बाइक सवारों ने हरियाणा पुलिस के सिपाही को चाकू घोंपकर सर्विस रिवाल्वर, रुपये और कागजात छीने

घायल सिपाही प्रवीन कुमार लाला गढ़ी गांव का रहने वाला है और वह वर्तमान में पानीपत सीजेएम के गनमैन के पद पर तैनात है। उसे उपचार के लिए सोनीपत के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पुलिस ही सुरक्षित नहीं : बाइक सवारों ने हरियाणा पुलिस के सिपाही को चाकू घोंपकर सर्विस रिवाल्वर, रुपये और कागजात छीने
X

अस्पताल में उपचाराधीन भर्ती हरियाणा पुलिस के सिपाही प्रवीन कुमार।

हरिभूमि न्यूज. गन्नौर ( सोनीपत )

लालागढ़ी-गढ़ीकेसरी रोड पर तीन बाइक सवार लुटेरों ने बृहस्पतिवार देर रात हरियाणा पुलिस का सिपाही को चाकू घोंप कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। लुटेरे सिपाही की सर्विस रिवाल्वर, नकदी व जरूरी कागजात छीन कर फरार हो गए। घायल सिपाही प्रवीन कुमार लाला गढ़ी गांव का रहने वाला है और वह वर्तमान में पानीपत सीजेएम के गनमैन के पद पर तैनात है। देर रात ड्यूटी समाप्त करने के बाद प्रवीन कुमार बस पर सवार हो कर गन्नौर पहुंचा था। गन्नौर पहुंचने के बाद वह पैदल गढ़ी केसरी से होता हुआ अपने गांव लालागढ़ी जा रहा था। फिलहाल घायल को उपचार के लिए सोनीपत के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

हमलावरों ने प्रवीन कुमार की छाती व दोनों हाथों पर चाकू से करीब सात हमले किए। गनिमत है कि प्रवीन कुमार की हालत अभी खतरे से बाहर है। इस संबंध में घायल सिपाही की शिकायत पर गन्नौर पुलिस ने तीन बाइक सवारों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी अनुसार हरियाणा पुलिस का सिपाही लाला गढ़ी निवासी प्रवीन कुमार पानीपत सीजेएम जतिन गर्ग के गनमैन के पद पर तैनात है। बृहस्पतिवार को प्रवीन कुमार सीजेएम को चंडीगढ़ छोड़ने के बाद बस में सवार हो कर देर रात गन्नौर अड्डे पर पहुंचा। गन्नौर अड्डे से ऑटो में सवार होकर प्रवीन कुमार गढ़ी केसरी मोड़ पर उतर गया। गढी केसरी मोड़ पर उतर कर वह पैदल ही अपने गांव लाला गढ़ी जा रहा था। जब वह लालागढ़ी-गढ़ीकेसरी रोड पर पहुंचा तो सामने से तीन नौजवान युवक बाइक पर सवार हो कर उसके पास आए।

उनमें से दो युवकों ने लूटपाट करने की नीयत से उसे पकड़ लिया और एक युवक ने जान से मारने की नीयत से उसकी छाती पर पर चाकू से हमला कर दिया। जब प्रवीन कुमार ने खुद को बचाने की कोशिश की तो बाकी दोनों युवकों ने भी उस पर चाकू से कई वार कर दिए जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद युवक उसकी सर्विस रिवॉल्वर, 10 जिंदा रोंद, बैग, पर्स जिसमें करीब 2300 रुपए नकद, एटीएम, अधार कार्ड, आई कार्ड व अन्य जरूरी कागजात थे छीन कर अपनी बाइक पर गढ़ीकेसरी की तरफ फरार हो गए। चाकू लगने की वजह से वह घायल हुए प्रवीन कुमार ने अपने स्वजन को फोन कर इस घटना की जानकारी दी। इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक किसान ने प्रवीन कुमार को घायल अवस्था में देख कर तुरंत डायल 112 पर पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक स्वजन प्रवीन कुमार को उपचार के लिए सोनीपत रवाना हो चुके थे। इसके बाद सोनीपत के निजी अस्पताल में पहुंची और घायल प्रवीन कुमार के ब्यान लिए। पुलिस ने प्रवीन कुमार के ब्यान पर बाइक सवार तीनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

दो टीमें कर रही हैं युवकों की तलाश

गन्नौर थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि हमलावरों की तलाश के लिए गन्नौर थाना व सीआईए-1 दो टीमों का गठन किया हुआ है। टीमें अपने-अपने स्तर पर हमलावरों की तलाश कर कर रही है। आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है। अलग-अलग जगहों से मिली सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हमलावरों की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही हमलावरों को पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Next Story