Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा पुलिस को बड़ी कामयाबी : पलवल केे एक्सिस बैंक से 95 लाख रुपये लूटने वाले पांच बदमाश काबू

गिरोह के सदस्य पलवल, बिहार, राजस्थान और पश्चिम बंगाल में बैंक और अन्य लूट सहित कई आपराधिक मामलों में शामिल रहे हैं। इनके पास से एक पिस्टल, दो देसी कट्टा, पांच कारतूस, दो तलवारें और एक कार भी बरामद हुई है।

हरियाणा पुलिस को बड़ी कामयाबी : पलवल केे एक्सिस बैंक से 95 लाख रुपये लूटने वाले पांच बदमाश काबू
X

हरियाणा पुलिस ( Haryana Police ) ने पलवल ( Palwal ) जिले से पांच लोगों को गिरफ्तार कर अंतर्राज्यीय गिरोह के पांच सदस्यों को काबू करने में सफलता हासिल की है। गिरोह के सदस्य पलवल, बिहार, राजस्थान और पश्चिम बंगाल में बैंक और अन्य लूट सहित कई आपराधिक मामलों में शामिल रहे हैं। इनके पास से एक पिस्टल, दो देसी कट्टा, पांच कारतूस, दो तलवारें और एक कार भी बरामद हुई है। प्रवक्ता ने बताया कि 14 जुलाई 2021 को सेक्टर-2 पलवल में एक्सिस बैंक ( Axis bank ) की शाखा में 95 लाख रुपये की लूट की घटना के बाद गठित पुलिस टीमों द्वारा इन लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि जिले में एक निर्माणाधीन सोसायटी के पास एक जगह पर अवैध हथियार सहित जमा करीब 4-5 युवक एक और वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। पुलिस टीम तुरंत एक्शन में आई और छापेमारी कर गिरोह के पांच सदस्यों को अवैध हथियारों सहित गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने गहन पूछताछ के दौरान बताया कि उन्होंने भारत के विभिन्न राज्यों में लूट, डकैती, हत्या आदि संगीन अपराधों की वारदातों को अंजाम दिया हुआ है और उनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं।

पूछताछ के दौरान ही आरोपियों ने बताया कि दिनांक 14 जुलाई को दिन के समय ऐक्सिस बैंक, सेक्टर 2, पलवल ब्रांच में हथियारों के बल पर डाका डालते हुए 95 लाख रुपये की लूट की वारदात को भी अंजाम दिया था। गिरफ्तार बदमाशों की पहचान बिहार के वैशाली जिले के रहने वाले सूरज कुमार सिंह उर्फ सनी, मनीष उर्फ ननकी, महेश कुमार उर्फ रौनक, सौरभ कुमार और इंद्रजीत उर्फ कुंदन के रूप में हुई है। मामला दर्ज करने के बाद सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

Next Story