Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bhupendra Hooda बोले, रक्षाबंधन पर बहन-बेटियों से रोडवेज किराया वसूलना सरासर गलत

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड‍्डा (Bhupendra Singh Hudda) ने कहा- रक्षाबंधन पर फ्री बस सेवा बंद करने की बजाय ज्यादा बसें चलाए सरकार। यात्रा करते समय बहन-बेटियां मास्क (Masks) व सेनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें।

Bhupendra Hooda बोले, रक्षाबंधन पर बहन-बेटियों से रोडवेज किराया वसूलना सरासर गलत
X

चंडीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hudda) ने सभी बहनों, बेटियों, माताओं और प्रदेशवासियों को पवित्र त्योहार रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी हैं।

खुशहाल जीवन की कामना करते हुए उन्होंने मांग उठाई कि सरकार रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा जारी रखे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए रोडवेज (Roadways) की फ्री बस सेवा बंद करने का फैसला कतई सही नहीं है। सरकार को इस पर फिर से विचार करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि 14 साल में ये पहली बार होगा, जब रक्षाबंधन पर सरकार बहन-बेटियों से किराया वसूली करेगी। हमारी सरकार ने महिलाओं को रक्षाबंधन का तोहफा देते हुए ये फ्री बस सेवा शुरू की थी। उनकी सरकार के दौरान हरियाणा रोडवेज से दूसरे राज्यों तक का सफर तय करने पर भी रक्षाबंधन वाले दिन महिलाओं से किराया नहीं लिया जाता था।

कांग्रेस सरकार के दौरान रोडवेज बसों में बुजुर्ग महिलाओं का आधा किराया भी माफ किया गया था। इससे एक कदम आगे बढ़ते हुए कांग्रेस ने इस बार के विधानसभा चुनाव में महिलाओं के लिए रोडवेज बसों में पूरी तरह मुफ्त यात्रा का ऐलान किया था।

नेता प्रतिपक्ष का कहना है कि मौजूदा सरकार को हमारे कार्यकाल में शुरू हुई योजनाओं को बंद करने की बजाय, जनहित में नयी योजनाएं चलाने पर ज़ोर देना चाहिए। रक्षाबंधन पर भी फ्री सेवा बंद करने की बजाय सरकार को ज्यादा से ज्यादा बसें चलानी चाहिए, ताकि बसों में भीड़ न हो पाए और महिलाएं सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए सुरक्षित अपना सफर तय कर सकें।

हुड्डा ने कहा कि करोना काल में कई बंदिशों को खत्म करते हुए गठबंधन सरकार रोडवेज बसों की सेवाएं पहले ही शुरू कर चुकी हैं। महिलाएं त्योहार मनाने के लिए बसों का सफर कर रही हैं। ऐसे में उनका किराया माफ करने में सरकार को कोई परेशानी नहीं होती। लेकिन, उसने ऐसा नहीं किया। इससे पहले भी बीजेपी सरकार स्कूल और कॉलेज जाने वाली छात्राओं के लिए कांग्रेस सरकार में कुछ जगह ख़ास तौर पर शुरू की गई फ्री बस सेवा बंद कर चुकी है।

इससे ग्रामीण क्षेत्रों से पढ़ने के लिए आने वाली छात्राओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। हुड्डा ने कहा कि सरकार जनहित की किसी भी ऐसी सेवा में कटौती न करे। नेता प्रतिपक्ष ने रक्षाबंधन पर सभी प्रदेशवासियों के खुशहाल जीवन, बेहतर स्वास्थ्य और कोरोना व दूसरी बीमारियों से बचे रहने की कामना की।

उन्होंने आह्वान किया कि सभी लोग एहतियात के साथ त्योहार मनाएं। त्योहार पर जो महिलाएं यात्रा कर रही हैं, वो ज्यादा सावधानी बरतें। मास्क लगाकर और एक-दूसरे से उचित दूरी बनाकर ही यात्रा करें।

Next Story
Top