Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भिवानी- मथुरा पैसेंजर गाड़ी में गए 10 यात्री

हालांकि इनमें से सभी लोगों ने मथुरा का टिकट नहीं लिया,लेकिन रेलगाड़ी चलने के पहले दिन लोगों ने बुकिंग तो करवाई।

भिवानी- मथुरा पैसेंजर गाड़ी में गए 10 यात्री
X

 भिवानी स्टेशन पर खड़ी रेलगाड़ी। फाइल फोटो।

हरिभूमि न्यूज.भिवानी

लॉकडाउन के बाद भिवानी- मथुरा के बीच चलने वाली पैसेंजर रेलगाड़ी के लिए सोमवार को 10 यात्रियों ने ऑन लाइन टिकट खरीदी। जिनमें दो लोगों ने रेलवे के काऊंटर तथा आठ लोगों ने बाहर से टिकट खरीद कर यात्रा की।

हालांकि इनमें से सभी लोगों ने मथुरा का टिकट नहीं लिया,लेकिन रेलगाड़ी चलने के पहले दिन लोगों ने बुकिंग तो करवाई। दूसरी तरफ रेलगाड़ी को रवाना करने से पहले रेल विभाग ने प्रत्येक बोगी को सेनिटाइज करने व हर यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद गाड़ी को मथुरा के लिए रवाना किया।

रेलगाड़ी के किराए को लेकर यात्रियों का चेहरा उतरा,लेकिन गाड़ी चलने की खुशी स्पष्ट दिख रही थी। सुबह 4 बजकर 55 मिनट पर रेलगाड़ी को रवाना किया गया। गाड़ी को रवाना करे से पहले रेलवे प्रशासन ने प्रत्येक बोगी को सेनिटाइज करवाया गया।

इस दौरान जिन यात्रियों ने ऑन लाइन टिकट खरीदा था। उन यात्रियों के हाथों को सेनिटाइज करवाया और माथे का टम्परेचर जांचा गया। पूरी जांच पड़ताल होने के बाद ही उनको रेलगाड़ी में बैठने की अनुमति मिली। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा। रेलवे स्टेशन पर केवल उन्ही लोगों को प्रवेश मिला। जिनके पास ऑन लाइन टिकट थी।

काऊंटर पर कटी दो टिकट

सोमवार को मथुरा जाने वाली रेलगाड़ी के लिए आठ टिकटें लोगों ने बाहर से ऑनलाइन कटवाई,जबकि दो लोगों ने रेलवे काऊंटर से ली। इनमें से एक.दो की टिकटें चरखी दादरी तक तो कुछेक की टिकटें रेवालड़ी तक की थी। हालांकि माना जा रहा है कि अगले स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या में इजाफा हो जाए,लेकिन जिस वक्त भिवानी से रेलगाड़ी रवाना हुई है। उस वक्त तो रेलगाड़ी में महज दस ही यात्री थे।

यह कहते है स्टेशन अधीक्षक

इस बारे में स्टेशन अधीक्षक जीएस गुप्ता ने बताया कि सभी सुरक्षा उपायों को अपना कर मथुरा के लिए रेलगाड़ी को रवाना किया है। गाड़ी को रवाना करने से पहले प्रत्येक बोगी को सेनिटाइज करवाया गया। यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करवाई गई। उन्होंने बताया कि गाड़ी चलने के पहले दिन यात्रियों की संख्या कम थी। काऊंटर से दो लोगों ने टिकटें खरीदी थी। बाकी कुछ ने ऑन लाइन टिकट खरीदकर यात्रा की।

Next Story