Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अग्निपथ योजना के विरोध में Bharat Bandh : हरियाणा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस, युवाओं का जगह-जगह प्रदर्शन, टोल फ्री करवाए

भारत बंद का हरियाणा में कोई खास असर नहीं देखा जा रहा है। सरकारी दफ्तर और मार्केट भी खुले हुए। वहीं कुछ जगहों पर युवा जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

अग्निपथ योजना के विरोध में Bharat Bandh : हरियाणा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस, युवाओं का जगह-जगह प्रदर्शन, टोल फ्री करवाए
X

 बहादुरगढ़ :  भारी पुलिस बल प्रदर्शनकारियों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए तैयार। 

Bharat Bandh : अग्निपथ' सैन्य भर्ती योजना के विरोध में किए भारत बंद का हरियाणा में कोई खास असर नहीं देखा जा रहा है। केवल गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर लंबा जाम लगा है। सरकारी दफ्तर और मार्केट भी खुले हुए। वहीं जगह-जगह युवा जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनाती की गई है। वहीं फरीदाबाद में प्रदर्शन को देखते हुए धारा-144 लागू कर दी हैै। वहीं युवाओं के समथर्न में किसानों ने सोनीपत, रोहतक , सिरसा समेत कई स्थानों पर टोल प्लाजा फ्री करवा दिए।


वहीं सोमवार को करीब 12 बजे गन्नौर भारतीय किसान यूनियन का प्रधान वीरेंद्र पहल के नेतृत्व में दर्जनों किसान भीगान टोल पर पहुंचे । किसानों ने टोल पर पहुंच कर ठीक 12 बजे टोल को फ्री करवा दिया । सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन ने तमाम बंदोबस्त किए थे। किसान यूनियन ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर टोल को फ्री करवाया है ।

जींद-कैथल मार्ग पर जाम


जींद जिले के गांव चुहड़पुर के युवाओं ने अग्रिपथ योजना के विरोध में जींद-कैथल मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम लगने की सूचना मिलते ही अलेवा पुलिस तथा गांव के गणमान्य लोग मौके पर पहुंचे और युवाओं से बातचीत कर जाम को खुलवाया। लगभग आधा घंटा लगे जाम के कारण यात्रियों तथा वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। फौज में भर्ती को लेकर केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्रिपथ योजना के विरोध में सोमवार को गांव चुहड़पुर के युवा जींद-कैथल मार्ग पर आ गए और जाम लगाया दिया। इस दौरान युवाओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। युवाओं ने कहा कि इस तुरंत प्रभाव से इस योजना को वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण खत्म हो चुका है और अभी तक भी सेना में भर्ती प्रक्रिया को शुरू नहीं किया गया है। जो युवा पिछले तीन-तीन वर्षों से तैयारी कर रहे हैं और रोजगार की तलाश कर रहे हैं अब अग्निपथ योजना लाकर इन युवाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। युवाओं ने चेताया कि इस योजना को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए। जाम लगने की सूचना मिलते ही अलेवा पुलिस बुजुर्गों के साथ मौके पर पहुंची और जाम को खुलवा दिया। लगभग आधा घंटे लगे जाम के कारण यात्रियों तथा वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। युवाओं ने चेताया कि कि जब तक इस योजना को वापस नहीं लिया जाता तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। केंद्र सरकार द्वारा फौज में भर्ती को लेकर अग्निपथ योजना की घोषणा की गई है जिसके माध्यम से युवाओं को सशस्त्र बलों में केवल चार वर्ष के लिए युवाओं को भर्ती किया जाएगा। इसके बाद इन युवाओं के भविष्य का क्या होगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।


रोहतक के सुनारिया बाई पास पर युवाओं ने लगाया जाम।


फतेहाबाद : अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं ने लाल बत्ती चौक किया जाम।


बहादुरगढ़ में युवाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।


सिरसा के भाव दिन स्थित टोल प्लाजा पर इकट्ठे हुए युवा पुलिस बल भी मौजूद।


रोहतक का मकडौली टोल फ्री करवाते हुए किसान नेता।

और पढ़ें
Next Story