Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान में धार्मिक यात्रा के लिए कुरुक्षेत्र से 39 लोगों का जत्था रवाना

इस यात्रा के लिए 52 लोगों ने आवेदन करते हुए अपने पासपोर्ट जमा करवाए थे, लेकिन इनमें से 39 लोगों के ही वीजा लग पाए हैं।

पाकिस्तान में धार्मिक यात्रा के लिए कुरुक्षेत्र से 39 लोगों का जत्था रवाना
X

जत्थे को रवाना करते एसजीपीसी कार्यकारिणी समिति मैंबर जत्थेदार हरभजन सिंह मसाना व अन्य।

हरिभूमि न्यूज. कुरुक्षेत्र

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री अमृतसर द्वारा बैसाखी पर पाकिस्तान धार्मिक यात्रा के लिए हरियाणा की संगत का जत्था कुरुक्षेत्र से रवाना हुआ। इससे पहले धर्मनगरी के ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज के समक्ष संगत ने शीश नवा कर हाजरी भरी।

इसके उपरांत शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री अमृतसर की कार्यकारिणी समिति के मैंबर जत्थेदार हरभजन सिंह मसाना, धर्म प्रचार कमेटी के मैंबर तजिंदर पाल सिंह लाडवा, जसबीर सिंह मसाना, एसजीपीसी सचिव डा. परमजीत सिंह सरोहा, सिख मिशन हरियाणा प्रभारी मंगप्रीत सिंह, सब-आफिस प्रभारी परमजीत सिंह दुनियामाजरा, गुरुद्वारा साहिब के मैनेजर अमरिंदर सिंह, हरकीरत सिंह और शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेताओं ने एसजीपीसी सब-आफिस कुरुक्षेत्र से इस जत्थे को रवाना किया।

जत्थेदार हरभजन सिंह मसाना ने बताया कि पाकिस्तान धार्मिक यात्रा पर जाने वाले जत्थे में शामिल संगत को सब ऑफिस कुरुक्षेत्र में मीरी-पीरी अस्पताल की ओर से कोरोना वैक्सीन (टीका) लगाने के साथ-साथ कोरोना का टैस्ट भी किया गया। उन्होंने बताया कि इस यात्रा के लिए 52 लोगों ने आवेदन करते हुए अपने पासपोर्ट जमा करवाए थे, लेकिन इनमें से 39 लोगों के ही वीजा लग पाए हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि जो लोग इस यात्रा से वंचित रह गए हैं, पाकिस्तान में सुशोभित गुरुद्वारा साहिबान के दर्शन के लिए उन्हें यह मौका दिलाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस जत्थे को श्री अमृतसर तक ले जाने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री अमृतसर द्वारा निशुल्क बस सेवा मुहैया करवाई है। एसजीपीसी हैड ऑफिस अमृतसर से आई बस में इस जत्थे को अमृतसर भेजा जाएगा और फिर वहां से यह जत्था पाकिस्तान के लिए 12 अप्रैल को रवाना होगा।



Next Story