Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बरोदा उपचुनाव : चार प्रत्याशियों के नामांकन रद

कांग्रेस के कवरिंग प्रत्याशी संजीव, आरजीडी से तिलकराज, निर्दलीय रमेश खत्री व दीक्षित खत्री के नामांकन रद कर दिए गए। वहीं 17 प्रत्याशियों के नामांकन सही मिले।

बरोदा उपचुनाव : चार प्रत्याशियों के नामांकन रद
X

हरिभूमि न्यूज . गोहाना

बरोदा हलका के चुनाव अधिकारी आशीष वशिष्ठ के कार्यालय शनिवार को प्रत्याशियों (Candidates) के नामांकनों की जांच की गई। चार प्रत्याशियों के नामांकनों में कमी मिली, जिससे उनको रद कर दिया गया। 17 प्रत्याशियों के नामांकन सही मिले।

भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर दत्त, कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल, इनेलो प्रत्याशी जोगेंद्र मलिक, लोसुपा प्रत्याशी राजकुमार सैनी, लोसुपा के कवरिंग प्रत्याशी राजेंद्र सैनी, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डमोक्रेटिक) प्रत्याशी सुमित, निर्दलीय प्रत्याशी डा. कपूर सिंह नरवाल, कमलजीत, रामफल, शक्ति सिंह, सरोज बाला, गुलशन, जोगेंद्र सिंह, संत धर्मबीर सिंह, सुमित, आरएमपी के प्रत्याशी इंद्र सिंह व बीजेआरपी के प्रत्याशी सोनू के नामांकन सही मिले। कांग्रेस के कवरिंग प्रत्याशी संजीव, आरजीडी से तिलकराज, निर्दलीय रमेश खत्री व दीक्षित खत्री के नामांकन रद कर दिए गए।

सोमवार को नामांकन वापसी का आखिरी दिन

वहीं नामांकन वापसी की प्रक्रिया भी नामांकन दाखिल करने की भांति अंतिम दिन पर अति व्यस्त रहने वाली है। शनिवार को एक भी प्रत्याशी ने नामांकन वापस नहीं लिया। रविवार के साप्ताहिक अवकाश के बाद जब सोमवार को चुनाव अधिकारी का कार्यालय दोबारा खुलेगा, वह नामांकन वापसी का आखिरी दिन होगा। ताजा हालातों में जो भी नामांकन वापस लिए जाएंगे, वे अंतिम तिथि पर सोमवार को ही लिए जा सकेंगे। नामांकन वापसी का काम पूरा होने और चुनाव निशान आवंटित होने के बाद तस्वीर साफ हो सकेगी कि कौन-कौन रणछोड़ बनता है और कौन चुनावी अखाड़े में डटा रहता है।

Next Story