Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आज बैंक में जाने से पहले पढ़ लें यह खबर, नहीं तो पछताएंगे

शनिवार को महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण बैंकों में अवकाश रहा और रविवार को भी का अवकाश था। ऐसे में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

Banks will work only 21 days march in india Bank customers news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरिभूमि न्यूज. जींद

सरकार द्वारा बैंकों के निजीकरण के प्रयासों के रोष स्वरूप यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर सोमवार से दो दिन के लिए बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान बैंक कर्मी बैंकिंग को लेकर कोई कार्य नहीं करेंगे। इस दो दिवसीय हड़ताल में सभी सरकारी बैंकों के कर्मचारी शामिल होंगे। बैंकों की दो दिन की हड़ताल से बैंक पूरे चार दिन बंद रहे हैं। शनिवार को महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण बैंकों में अवकाश रहा और रविवार को भी बैंकों का अवकाश था। ऐसे में सोमवार और मंगलवार को हड़ताल के कारण बैंक बंद रहेंगे। इस तरह बुधवार को बैंक पूरे चार दिन बाद खुल पाएंगे। बुधवार को बैंकों में भारी भीड़ रहेगी।

करोड़ों का लेनदेन होगा प्रभावित

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर दो दिन की हड़ताल से करोड़ों से ज्यादा का लेनदेन बाधित होगा। जींद जिले में सरकारी बैंकों की 196 ब्रांच हैं। एक दिन में सरकारी बैंकों में लगभग एक हजार करोड़ रुपए का लेनदेन होता है। बैंक दो दिन हड़ताल के कारण बंद होने से यह सारा लेनदेन नहीं हो पाएगा। हड़ताल का सबसे अधिक प्रभाव सरकारी कामकाज पर होगा। क्योंकि अधिकतर सरकारी लेनदेन स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से ही होता है। जिले की मुख्य ट्रेजरी भी सफीदों गेट स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बैंक में है। जहां से सरकारी लेनदेन होता है। इसके अलावा सबसे ज्यादा परेशानी उन उद्यमियों को होगी जो स्टेट बैंकों के माध्यम से अपने कारोबार के लिए लेन देन करते हैं।


Next Story