Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

LIC IPO के लिए अवकाश के दिन भी खुले बैंक, कर्मचारी यूनियनों को रास नहीं आया आरबीआई का फरमान

एलआईसी के आईपीओ के लिए 9 मई अंतिम दिन है। इस आईपीओ के लिए ही केंद्र सरकार ने आरबीआई को रविवार के दिन बैंकों को खुला रखवाने के निर्देश दिए थे।

LIC IPO के लिए अवकाश के दिन भी खुले बैंक,  कर्मचारी यूनियनों को रास नहीं आया आरबीआई का फरमान
X

बैंकों के बाहर नोटिस चस्पा

नरेन्द्र वत्स. रेवाड़ी

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) के फरमान ने बैंक अधिकारियों को अवकाश के दिन भी सभी बैंक खोलने के लिए मजबूर कर दिया। हालांकि बैंक कर्मचारी यूनियनों को यह फरमान रास नहीं आया, परंतु इसके बावजूद आरबीआई के आदेशों की पालना में सभी बैंक खुले रखे गए। यह बात और है कि अवकाश होने के कारण ग्राहकों ने बैंकों की ओर रुख नहीं किया, जिससे अधिकांश बैंक औपचारिकता पूरी करने तक सीमित रहे।


एलआईसी के आईपीओ के लिए 9 मई अंतिम दिन है। इस आईपीओ के लिए ही केंद्र सरकार ने आरबीआई को रविवार के दिन बैंकों को खुला रखवाने के निर्देश दिए थे, ताकि अधिक से अधिक लोग आपीओ की खरीद कर सकें। आरबीआई ने इसके लिए सभी बैंकों को आदेश जारी किए गए थे। इन ओदशों को अमलीजामा पहनाने के लिए बैंक अधिकारी और कर्मचारी अवकाश के दिन भी बैंकों में पहुंच गए।


उन्होंने बैंकों के बाहर नोटिस चस्पा कर यह बताने का प्रयास कि बैंक अवकाश के दिन भी बैंकिंग कार्य के लिए खुला हुआ है। यह बात और है कि अधिकांश बैंक शाखाओं में अवकाश के कारण ग्राहक ही नहीं पहुंचे।


और पढ़ें
Next Story