Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के इस प्रसिद्ध मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर आने वालों पर रोक

श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड सचिव ने लोगों से अपील की है कि वे भारतीय परंपरा की पवित्रता को बनाए रखने वाले कपड़े ही पहनें।छोटे कपड़े पहनने वालों को मंदिर में अनुमति नहीं मिलेगी।

हरियाणा के इस प्रसिद्ध मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर आने वालों पर रोक
X

अब हरियाणा में पंचकूला के एमडीसी में स्थित प्रसिद्ध प्राचीन शक्तिपीठ श्री माता मनसा देवी के दरबार में मॉडर्न ड्रेस और शॉर्टस पहनकर आने को लेकर श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड सचिव शारदा प्रजापति ने आपत्ति जताई है।

शारदा प्रजापति कहा कि उनके द्वारा मॉर्डन ड्रेस और शॉर्ट्स पहन कर मंदिर में आने की मनाही है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति का पालन करते हुए और मंदिर की मर्यादा को देखते हुए मॉडर्न ड्रेस या शॉर्ट्स पहनकर न आए। उन्होंने कहा कि इससे मंदिर में आने वाले कई बुजुर्ग और मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत होती हैं। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा व अन्य धार्मिक स्थानों पर इसका पालन होता है।

श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड सचिव ने लोगों से अपील की है कि वे भारतीय परंपरा की पवित्रता को बनाए रखने वाले कपड़े ही पहनें।छोटे कपड़े पहनने वालों को मंदिर में अनुमति नहीं मिलेगी। वहीं इस फैसले के बाद अब देखना यह है कि कितने पुरुष और महिलाएं इस नियम का पालन करते हैं, क्योंकि जब भी बात छोटे कपड़ों की होती है तो सबका ध्यान महिलाओं पर सबसे पहले जाता है।

Next Story