Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाबा रामदेव बोले- मोदी सरकार तीन साल के लिए स्थगित करे कृषि कानून

योग गुरु ने कहा कि कृषि समेत हर क्षेत्र में सशक्त सुधार की आवश्यकता है, वार्ता से हर समस्या का हल होता है, केंद्र सरकार व किसानों को बातचीत से समस्या का हल करना चाहिए।

बाबा रामदेव बोले- मोदी सरकार तीन साल के लिए स्थगित करे कृषि कानून
X

बाबा रामदेव।

समालखा (पानीपत)

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि मोदी सरकार को तीन साल के लिए कृषि कानूनों को स्थगित कर देना चाहिए। इस दौरान किसान और सरकार साथ बैठकर किसानों और देश के हित की नीतियों पर चर्चा कर कानून बनाना चाहिए। उन्होंने साफ किया कि वे केंद्र सरकार के प्रवक्ता नहीं है और न ही वे खुद अनुबंध खेती करना चाहते हैं।

वहीं कृषि हो या अन्य क्षेत्र हर जगह सुधार की सशक्त जरूरत है। बाबा रामदेव शुक्त्रवार को समालखा में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। बाबा रामदेव ने कहा कि कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर किसान आंदोलन कर रहे हैं। वहीं न सरकार मानने को तैयार है और न ही किसान, हालात के मद्देनजर किसान व सरकार के बीच बना गतिरोध खत्म होना चाहिए। हर समस्या में बीच का रास्ता होता है। उन्होंने कहा कि सरकार पहले ही डेढ़ साल तक इन कानूनों को लागू न करने की बात कह चुकी है। उन्होंने कहा कि यदि किसानों को यह समय कम लगता है तो इसे बढ़ाकर तीन साल कर लें। इस दौरान किसान और सरकार साथ बैठकर किसान और देश के हित पर चर्चा करें। जो सही हो उस पर कानून बनाएं। उन्होंने कहा कि कृषि के साथ हर क्षेत्र में सुधार की जरूरत है। उन्होंने दावा किया कि सन्यासी जीवन को श्रेष्ठ माना जाता है, जबकि शास्त्रों में गृहस्थ जीवन को सर्वक्षेष्ठ माना गया है, बशर्ते उसे प्रामाणिकता से जीया जाए।

Next Story