Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय : बीटेक, एमटेक व बी.आर्किटेक्चर की परीक्षाएं 16 से

कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने बीटेक व एमटेक सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय : बीटेक, एमटेक व बी.आर्किटेक्चर की परीक्षाएं 16 से
X
Kurukshetra University

हरिभूमि न्यूज. कुरुक्षेत्र

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने बीटेक व एमटेक सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम सिंह ने बताया कि अभियांत्रिकी परीक्षाएं 16 जनवरी से ब्लैंडिड मोड में शुरू होने जा रही हैं जिसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा संबंधित सभी कॉलेजों/संस्थानों में चल रही बीटेक कक्षा के तीसरे, पांचवें, सातवें व आठवें सेमेस्टर (स्पेशल), बी.आर्किटेक्चर तीसरा, पांचवां, सातवां सेमेस्टर व एम.टेक/एम.आर्किटेक्चर तीसरे सेमेस्टर की डेटशीट पहले ही जारी कर दी गई थी। उन्हांने बताया कि विद्यार्थियों के हितों को मद्देनजर रखते हुए पुन: उक्त परीक्षाएं ब्लैंडिड मोड में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश सभी निदेशकों, प्राचार्यों व संस्थानों को भेज दिए गए हैं।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम सिंह ने बताया कि कि परीक्षा प्रश्न पत्र सभी निदेशक/प्राचार्यां को सुबह सत्र वाले 9.45 बजे व दोपहर सत्र वाले 1.15 बजे ई-मेल के माध्यम से प्रतिदिन भेजे जाएंगे व परीक्षा संबंधी गाइडलाइन्स को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया गया है। इसके साथ ही सभी संबंधित विभागों व संस्थानों को ई-मेल द्वारा सूचित कर दिया गया है। उन्हांने बताया कि इन परीक्षाओं में इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को 75 प्रतिशत अंकों का प्रश्न-पत्र हल करना होगा, परीक्षार्थियों को अपने उत्तर ए-फॉर साइज के पृष्ठों में लिखने होंगे और प्रश्न पत्र डाउनलोड करना, प्रश्नों के उत्तर लिखना और उसकी पीडीएफ बनाकर अपलोड करने के लिए लिए इस बार सवा तीन घंटे का समय दिया जाएगा।

Next Story