Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आधी रात को SP आवास के पास ATM मशीन काटने की कोशिश, ऐसे बची 30 लाख की नकदी

चोर एटीएम मशीन के चेस्ट तक पहुंचने में कामयाब हो गए थे लेकिन राशि को नहीं निकाल पाए। वारदात में गैस कटर का प्रयोग किया गया है। चेस्ट में लगभग 30 लाख रुपये की राशि थी।

आधी रात को SP आवास के पास ATM मशीन काटने की कोशिश, ऐसे बची 30 लाख की नकदी
X

 एक्सिस बैंक का फोटो, जहां एटीएम मशीन तोड़ने की कोशिश हुई।

हरिभूमि न्यूज : जींद

पुलिस लाइन के सामने एसपी आवास से कुछ दूरी पर हुडा ग्राउंड में स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम को गैस कटर से काट राशि चोरी करने की कोशिश की गई। एटीएम में लगभग 30 लाख रुपये की राशि थी। सेफ्टी अलार्म मुख्यालय में बजने और पुलिस के मौके पर पहुंचने के चलते चोर फरार होने में कामयाब हो गए। छेड़छाड़ के चलते मशीन को भी काफी नुकसान पहुंचा है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने बैंक के डिप्टी मैनेजर की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

बीती रात्रि अढाई बजे की गई कोशिश, मशीन को पहुंचा नुकसान

हुडा ग्राउंड स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम से राशि निकालने की कोशिश बीती रात्रि लगभग अढाई बजे की गई। हालांकि बैंक में रात्रि चौकीदार नहीं है। उसके आसपास दूसरे बैंक व अन्य प्रतिष्ठान भी हैं। बावजूद इसके चोरों ने एटीएम मशीन को निशाना बनाने की कोशिश की। चोर एटीएम मशीन के चेस्ट तक पहुंचने में कामयाब हो गए थे लेकिन राशि को नहीं निकाल पाए। वारदात में गैस कटर का प्रयोग किया गया है। चेस्ट में लगभग 30 लाख रुपये की राशि थी। हालांकि चोरी की कोशिश के दौरान एटीएम मशीन को काफी नुकसान पहुंचा है लेकिन मशीन की चेस्ट में रखी राशि सुरक्षित बच गई।

मुख्यालय ने दी सूचना, पुलिस के पहुंचने से पहले खिसके चोर

एक्सिस बैंक के कॉर्नर पर स्थापित की गई एटीएम मशीन में चोरी की कोशिश बैंक मुख्यालय के सीसी टीवी कैमरों में दिखाई दी। जिस पर सेफ्टी अलार्म भी बजा, मुख्यालय ने सूचना सिविल लाइन थाना पुलिस तथा बैंक स्टाफ को दी। सूचना मिलते ही बैंक स्टाफ तथा पुलिस अमला बैंक की तरफ दौड़ा। इससे पूर्व एटीएम मशीन से राशि निकालने की कोशिश कर रहे लोग वहां से फरार होने में कामयाब हो गए। यहां तक की कुछ दूरी पर सोये जूस की रेहड़ी लगाने वाले व्यक्ति को भी चोरी की भनक नहीं लगी।

लगभग 30 लाख रुपये की राशि थी

एक्सिस बैंक के डिप्टी मैनेजर सुमित ने बताया कि एटीएम मशीन में लगभग 30 लाख रुपये की राशि थी। जो सुरक्षित बच गई लेकिन मशीन को काफी नुकसान पहुंचा है। रविवार को छुट्टी होने के चलते सीसीटीवी फूटेजों को नहीं निकाला जा सका। आसपास के प्रतिष्ठान भी छुट्टी के कारण बंद है। सिविल लाइन थाना प्रभारी रविंद्र ने बताया कि रात को सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई थी। चोरों को तलाशा भी गया लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा। छुट्टी होने के कारण सीसीटीवी फूटेज नहीं जुटाई जा सकी। बैंक प्रबंधन की शिकायत पर फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

और पढ़ें
Next Story