Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेलवे नर्सरी में मिला हथियारों का जखीरा, एटलस फैक्टरी से किए थे चोरी

रेलवे पुलिस ने कपड़े में लिपटी पांच गन, एक राइफल व एक एयरगन के साथ ही 264 कारतूस बरामद किए।

बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान सीमा के निकट बरामद किया हथियारों का जखीरा
X
फाइल फोटो।

हरिभूमि न्यूज. सोनीपत

राजकीय रेलवे पुलिस ने रोहतक रोड ओवरब्रिज के नीचे स्थित रेलवे पार्क में हथियारों का जखीरा बरामद किया है। हथियारों को जखीरा मिलने से हडकंप मच गया। रेलवे पुलिस ने कपड़े में लिपटी पांच गन, एक राइफल व एक एयरगन के साथ ही 264 कारतूस बरामद किए। पुलिस ने जखीरे के पास एटलस कंपनी के मैनेजर के शस्त्र लाइसेंस की फोटो कॉपी भी मिली। रेलवे पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। बाद में जांच में सामने आया कि सभी लाईसेंसी हथियार बंद पड़ी एटलस फैक्टरी से चोरी किए थे। इस पर कंपनी के मैनेजर ने मॉडल टाउन चौकी पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस पता लगाएगी कि चोरी किसने की थी।

रेलवे अधिकारी ओपी नागपाल ने रात साढ़े 11 बजे राजकीय रेलवे पुलिस को बताया कि ट्रैक के पास स्थित रेलवे पार्क में कपड़े में लिपटा सामान पड़ा है। जिस पर टीम मौके पर पहुंची और जांच की तो उसमें हथियारों का जखीरा था। कपड़े में लिपटी पांच गन, एक राइफल व एक एयरगन के साथ ही 264 कारतूस किए बरामद किए गए। इसने साथ एटलस कंपनी के अधिकारी का शस्त्र लाइसेंस की फोटो कापी भी थी। जिस पर गन हाउस के साथ ही आसपास के थाना-चौकी प्रभारियों को भी मामले की जानकारी दी गई। मामले में माडल टाउन पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि एटलस फैक्ट्री में बने स्ट्रांग रूम का शीशा टूटा हुआ है। जांच की तो पता चला कि अंदर रखे हथियार गायब हैं। जिस पर पुलिस ने कंपनी के मैनेजर राकेश के बयान पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले को लेकर राजकीय रेलवे पुलिस ने शस्त्र अधिनियम व मॉडल टाउन चौकी पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

सीसीटीवी खंगाले जा रहे

हथियार मिलने के बाद जांच में सामने आया कि सभी लाइसेंसी हथियार है और उन्हें एटलस कंपनी से चोरी किया गया है। कंपनी मैनेजर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच के लिए क्षेत्र में लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। जिससे चोरों का पता लगाया जा सके। -रमेश कुमार, चौकी प्रभारी, माडल टाउन सोनीपत।

Next Story