Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खेल पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित, खिलाड़ियों को ये प्रमाण पत्र देने होंगे

खिलाड़ियों को अपने आवेदन के साथ-साथ अपनी खेल उपलब्धियों के सत्यापित प्रमाण पत्र, राष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा का प्रतिनिधित्व करने का प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र, डोपिंग एफिडेविट, हरियाणा निवास प्रमाण पत्र, परिवार पहचान पत्र, नवीनतम तीन पासपोर्ट साइज फोटो, बैंक पास बुक के प्रथम पेज की सत्यापित फोटोकॉपी जिसमें खाता नंबर व आई.एफ.एस.सी कोड दर्शाए हो, पैन कार्ड की सत्यापित फोटोकॉपी, आधार कार्ड की सत्यापित फोटो प्रति संलग्न करने होंगे।

sports activities
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा के खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग ने राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को वर्ष 2020-21 के खेल पुरस्कार प्रदान करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। विभाग के एक प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि ये पुरस्कार खिलाडियों की पहली अप्रैल,2020 से 31 मार्च,2021 तक की उपलब्धियों के आधार पर प्रदान किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि विभाग खिलाड़ियों को नियमित आधार पर नकद पुरस्कार देने के लिए कटिबद्ध है ताकि खिलाड़ी प्रोत्साहित होते रहें और उनका मनोबल बना रहे। इसके लिए विभाग ने पुरस्कार प्रदान करने के लिए कलेण्डर भी तैयार किया है। वर्ष 2020-21 के खेल पुरस्कार उसी का हिस्सा है। उन्होंने बताया कि पुरस्कार के लिए पात्र खिलाडियों को अपने-अपने जिले के जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम कार्यालय में 25 जुलाई, 2021 तक आवेदन करने होंगे। अधिक जानकारी व आवेदन पत्र के प्राफार्मा के लिए विभाग की वैबसाइट www.haryanasports.gov.in का अवलोकन किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों को अपने आवेदन के साथ-साथ अपनी खेल उपलब्धियों के सत्यापित प्रमाण पत्र, राष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा का प्रतिनिधित्व करने का प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र, डोपिंग एफिडेविट, हरियाणा निवास प्रमाण पत्र, परिवार पहचान पत्र, नवीनतम तीन पासपोर्ट साइज फोटो, बैंक पास बुक के प्रथम पेज की सत्यापित फोटोकॉपी जिसमें खाता नंबर व आई.एफ.एस.सी कोड दर्शाए हो, पैन कार्ड की सत्यापित फोटोकॉपी, आधार कार्ड की सत्यापित फोटो प्रति संलग्न करने होंगे। आवेदन में किसी भी प्रकार की त्रुटि के लिए खिलाड़ी स्वयं जिम्मेदार होगा तथा अधूरा आवेदन फार्म कार्यालय द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Next Story