Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेवाड़ी अस्पताल में दोगुनी क्षमता का एक और लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

प्रशासन कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को लेकर गंभीर है। रेवाड़ी, कोसली व बावल अस्पताल में ऑक्सीन प्लांट लगाने का काम पूरा हो चुका है। रेवाड़ी अस्पताल में एनएचएआई एक हजार लीटर क्षमता का एक और प्लांट लगाएगी। जिसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

रेवाड़ी अस्पताल में दोगुनी क्षमता का एक और लगेगा ऑक्सीजन प्लांट
X

हरिभूमि न्यूज : रेवाड़ी

डीसी यशेंद्र सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को लेकर गंभीर है। रेवाड़ी, कोसली व बावल अस्पताल में ऑक्सीन प्लांट लगाने का काम पूरा हो चुका है। रेवाड़ी अस्पताल में एनएचएआई एक हजार लीटर क्षमता का एक और प्लांट लगाएगी। जिसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जिसके बाद ऑक्सीtन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा। बेड व अन्य सुविधा की तैयारियों को भी पुख्ता किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि 90 लाख की लागत से रेवाड़ी अस्पताल में बने ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता 500 लीटर प्रति मिनट है तथा फिलहाल प्लांट से सर्जिकल वार्ड, गायिनी वार्ड, ऑक्सीन बेड वाले मेडिकल वार्ड इत्यादि में सप्लाई दी जा रही है। उन्होंने कहा कि एनएचएआई द्वारा लगाए जाने वाले प्लांट के लिए शैड निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा कि बावल में 250 लीटर प्रति मिनट की क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट उद्घाटन के लिए तैयार है तथा कोसली में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने का काम पूरा हो चुका है। सप्लाई के लिए सैंट्रल ऑक्सीजन पाइप लाइन दबाने का काम बाकी है।

और पढ़ें
Next Story