Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डिप्टी सीएम ने की घोषणा : हरियाणा में बनेगा एक और फोरलेन हाईवे, इन शहरों के लोगों को मिलेगा फायदा

दुष्यंत चौटाला ने बताया कि नारनौंद शहर के दोनों तरफ बाईपास रोड का निर्माण करवाया जाएगा। अगर जमीन उपलब्ध करवा दी जाए तो इस क्षेत्र में बड़ी औद्योगिक इकाई भी स्थापित करवा दी जाएगी।

डिप्टी सीएम ने की घोषणा : हरियाणा में बनेगा एक और फोरलेन हाईवे, इन शहरों के लोगों को मिलेगा फायदा
X

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला। 

नारनौंद ( हिसार )

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नारनौंद हलके में बरसाती पानी से किसानों की फसल को इस वर्ष कोई नुकसान नहीं होने दिया जाएगा और इसके लिए व्यवस्था बरसाती मौसम शुरू होने से पहले ही पूरी करवा दी जाएगी। डिप्टी सीएम ने यह बात नारनौंद में जेजेपी द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने नारनौंद हलके के विकास के लिए कई बड़ी विकास परियोजनाओं की घोषणा की। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नारनौंद शहर के दोनों तरफ बाईपास रोड का निर्माण करवाया जाएगा और हांसी-नारनौंद-जींद-कैथल स्टेट हाईवे को चार मार्गीय बनवाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि अगर जमीन उपलब्ध करवा दी जाए तो इस क्षेत्र में बड़ी औद्योगिक इकाई भी स्थापित करवा दी जाएगी। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस वर्ष गर्मियों की शुरुआत में बिजली की अधिक खपत होने के कारण कुछ कमी रही है लेकिन राज्य सरकार द्वारा इस समस्या का समाधान भी कर लिया गया है और प्रदेश के बिजली घरों को अपडेट किया जा रहा है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नारनौंद हलके के भी छह सब स्टेशनों को अपग्रेड करवाया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा हर वर्ग एवं क्षेत्र के विकास के लिए बराबर प्रयास किए जा रहे हैं ताकि प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो सके। उन्होंने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए राज्य सरकार अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागू कर रही है और प्रदेश के इतिहास में पहली बार किसानों के खातों में फसल खरीद की राशि निर्धारित समयावधि में डाली गई और मंडियों से फसल उठान का कार्य भी 24 घंटे के अंदर करवाया गया ताकि किसानों को फसल बेचने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसानों के कल्याण के लिए एक ऐसी योजना लागू की जा रही हैं जिसमें अगर आगजनी से फसल जल जाती है तो उसका पूरा मुआवजा सरकार द्वारा उपलब्ध करवाया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि अगस्त माह के अंत में या सितंबर माह के पहले सप्ताह में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव करवाए जाएंगे और इन चुनावों में महिलाओं की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी रहेगी।



और पढ़ें
Next Story