Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers Protest : खापों की महापंचायत में ऐलान, भाजपा व जजपा के नेताओं को नहीं बुलाएंगे कार्यक्रमों में

महापंचायत में फैसला लिया कि सात फरवरी को खटकड़ टोल से दिल्ली के टिकरी बॉर्डर के लिए पैदल कूच किया जाएगा। खाप वक्ताओं ने कहा कि पूरा हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरा देश किसान नेता राकेश टिकैत के साथ है।

Farmers Protest : खापों की महापंचायत में ऐलान, भाजपा व जजपा के नेताओं को नहीं बुलाएंगे कार्यक्रमों में
X

खटकड़ टोल पर आयोजित खापों की महापंचायत पहुंचे खापों के गांवों से लोग।

हरिभूमि न्यूज. जींद

तीन कृषि कानूनों के विरोध में गांव बद्दोवाल तथा खटकड़ टोल प्लाजा पर धरने तो जारी हैं। शनिवार को खटकड़ टोल प्लाजा पर जिले की खाप पंचायतों की महापंचायत हुई। इसकी अध्यक्षता सर्व जातीय खेड़ा खाप के प्रधान सतबीर पहलवान बरसोला ने की। महापंचायत में जिले की खापों के प्रधानों एवं प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। महापंचायत के माध्यम से जिले के लोगों से आह्वान किया गया कि वो भाजपा, जजपा के नेताओं को विवाह-शादियों के लिए न्योता न भेजें और न ही इनके विवाह-शादियों के कार्यक्रमों में जाए।

खाप वक्ताओं ने कहा कि पूरा हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरा देश किसान नेता राकेश टिकैत के साथ है। ऐसे में केंद्र, यूपी सरकार राकेश टिकैत को अकेला न समझे। महापंचायत में फैसला लिया कि सात फरवरी को खटकड़ टोल से दिल्ली के टिकरी बॉर्डर के लिए पैदल कूच किया जाएगा। महापंचायत में महिलाएं भी काफी तादाद में पहुंची। सतबीर पहलवान बरसोला ने कहा कि बीते चार दिनों से जींद से हजारों लोग दिल्ली धरने में जा चुके है। सरकार ने जो हमारे नेता की आंखों में आंसू लाए है उसी आंसूओं के साथ पूरे देश की जनता वहां पहुंची है। सिंघु बॉर्डर पर जो पथराव हुआ है वो भाजपा के लोग थे। भाजपा के लोगों का साथ पुलिस भी दे रही है। सरकार टोल टैक्स से किसानों को उठाना चाहती है लेकिन आज भी किसान जमे हुए है। जिले के दोनों टोल पर वाहनों का आना-जाना 26 दिसंबर से फ्री है। इस मौके पर बिनैन खाप के प्रधान नफे सिंह नैन, सर्व जातीय दाड़न खाप चबूतरा पालवां प्रधान दलबीर खेड़ी मंसानिया, चहल खाप प्रधान सुरजीत बड़ौदा, कंडेला खाप से राममेहर, कालवन तपा से फकीरचंद नैन, बराह खाप से कुलदीप, माजरा खाप से बिजेंद्र फौजी, देशवाल खाप से रामफल देशवाल, उझाना खाप से चंद्र सिंह, सिक्किम सफा खेड़ी, राकेश खटकड़, ईश्वर फौजी आदि मौजूद रहे।


Next Story