Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गृह मंत्री बोले- ज़िंदगी बचाने के लिए बहुत सख्ती करेंगे, पर लॉकडाउन नहीं लगने देंगे

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम चाहते हैं कि ज़िंदगी भी चलती रहे और ज़िंदगी बची भी रहे। पॉलिटिकल रैली को लेकर उन्होंने स्पष्ट किया कि हमने रैली पर पूरी तरह से रोक नहीं लगाई है।

अनिल विज
X
मंत्री अनिल विज।

हरियाणा में बढ़ रहे कोरोना की दूसरी लहर से लड़ने के लिए सरकार और विभाग पूरी तरह तैयार है। स्वास्थ्य एंव गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारे पास कोरोना से लड़ने के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं है। मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमने कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए सभी अस्पतालों में पीपीई किट, मास्क, बेड, दवाइयों और स्टाफ की उचित व्यवस्था बारे अधिकारियों को निर्देश दे दिए थे। एपिडेमिक एक्ट के तहत कोरोना मरीजों के लिए प्राइवेट अस्पतालों को एक्वायर करने के लिए प्रशासन अदेश दे दिया गया है, वहीं अधिकारियों को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने का आदेश दे दिया है।

लॉकडाउन को लेकर गृहमंत्री ने फिर स्पष्ट कहा कि वे किसी भी हाल में लॉक डाउन नहीं लगने देंगे। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि ज़िंदगी भी चलती रहे और ज़िंदगी बची भी रहे। अनिल विज ने कहा कि ज़िंदगी बचाने के लिए हम बहुत सख्ती करने वाले हैं। पॉलिटिकल रैली को लेकर विज ने स्पष्ट किया कि हमने रैली पर पूरी तरह से रोक नहीं लगाई है। विज ने कहा कि भीड़ को लेकर सरकार पहले ही एडवाइजरी जारी कर चुकी है। आउटडोर कार्यकम जिनमें राजनीतिक, सोशल, पारिवारिक कार्यक्रम में 500 लोगों के इकट्ठा होने का नोटिस जारी कर चुकी है। इनडोर में 200 लोगों और अंतिम संस्कार में पचास से ज्यादा इकट्ठे होने की अनुमति नहीं है और सरकार इसके उल्लंघन करने पर सख्ती से निपटेगी।

Next Story