Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डिप्टी सीएम के पिता अजय चौटाला बोले - दुष्यंत क्यों दे इस्तीफा ? नए कृषि कानून बनवाने वाले सांसदों से इस्तीफा मांगो

जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि नए कृषि कानून बनवाने में दुष्यंत चौटाला और जेजेपी विधायकों की कोई भूमिका नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर इस्तीफा देने से नए कानूनों का कोई समाधान निकलता है तो जेजेपी के दसों विधायकों के इस्तीफे उनकी जेब में है और कभी भी आकर उनसे ले जाएं।

डिप्टी सीएम के पिता अजय चौटाला बोले - दुष्यंत क्यों दे इस्तीफा ? नए कृषि कानून बनवाने वाले सांसदों से इस्तीफा मांगो
X

पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते अजय चौटाला। 

पानीपत। किसान आंदोलन व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का इस्तीफा मांगने के संदर्भ में जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि दुष्यंत चौटाला इस्तीफा क्यूं दे? क्या दुष्यंत चौटाला ने इन कानूनों को बनवाने का काम किया है? उन्होंने कहा कि इन कानूनों को बनवाने में दुष्यंत चौटाला और जेजेपी विधायकों की कोई भूमिका नहीं है। अजय चौटाला ने कहा कि ये नए कानून केंद्र सरकार ने बनाए थे और जिसमें हरियाणा की तरफ से 10 लोकसभा व 5 राज्यसभा सांसदों की भागीदारी थी, अगर किसी को इस्तीफा मांगना ही है तो इन सभी सांसदों से मांगो। वे वीरवार को पानीपत व सोनीपत जिले में पार्टी द्वारा आयोजित जिला स्तरीय पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

साथ ही अजय चौटाला ने कहा कि इस्तीफा देना नए तीन कानूनों का समाधान नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर इस्तीफा देने से नये कानूनों का कोई समाधान निकलता है तो जेजेपी के दसों विधायकों के इस्तीफे उनकी जेब में है और कभी भी आकर उनसे ले जाएं। डॉ. चौटाला ने कहा कि इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने भी विधायक पद से अपना इस्तीफा दिया था लेकिन कोई समाधान नहीं निकला बल्कि इनेलो के पास विधानसभा में एक सदस्य बचा था और वो भी जाता रहा। उन्होंने कहा कि किसी समस्या का समाधान वार्ता के जरिये ही निकलता है और केंद्र से किसान संगठनों की बातचीत के लिए हम मध्यस्थता करवाने के लिए तैयार है। अजय चौटाला ने कहा कि आज गुमराह करने वाले विपक्षी राजनीतिक लोगों से किसानों को सचेत, सजग व सावधान रहना होगा।

पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए डॉ. अजय चौटाला ने कहा कि 25 सितंबर को देश के पूर्व उप-प्रधानमंत्री एवं गरीब किसान, कमेरे वर्ग के मसीहा जननायक स्व. चौ. देवीलाल की 108वीं जयंती के अवसर पर पार्टी प्रदेशभर में जहां जिलेवार कार्यक्रमों का आयोजन कर ताऊ देवीलाल को नमन करेगी तो वहीं पार्टी द्वारा चौ. देवीलाल की अब तक की सबसे बड़ी प्रतिमा मेवात जिले में दिल्ली-मुंबई हाईवे पर गांव हिलालपुर में स्थापित की जाएगी। साथ ही जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी द्वारा हर बूथ पर जेजेपी के सक्रिय सदस्य बनाए जा रहे हैं।


Next Story