Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Air Pollution : हरियाणा के 4 जिलों में दोबारा स्कूल बंद रखने और 14 जिलों में ​निर्माण कार्य रोकने के आदेश

प्रदूषण कम करने के लिए एनजीटी की ओर से राज्य सरकारों को हिदायत दी गई हैं। हरियाणा के भी एनसीआर के सभी 14 जिलों में निर्माण कार्य बंद कर दिए हैं।

दूषण का स्तर बेहद खराब श्रेणी में दर्ज, जानें आज का AQI
X

प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में दर्ज

प्रदूषण को देखते हुए हरियाणा के चार जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर और सोनीपत में आगामी आदेशों तक दोबारा स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। पहले भी इन जिलों में स्कूलों को बंद किया था, लेकिन प्रदूषण कम होने के बाद खोल दिया था। पर्यावरण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेशों में स्कूल बंद करने के लिए कहा गया है।

निर्माण कार्य नहीं होंगे, डीजल के जेनरेटर भी नहीं चलेंगे

प्रदूषण कम करने के लिए एनजीटी की ओर से राज्य सरकारों को हिदायत दी गई हैं। हरियाणा के भी एनसीआर के सभी 14 जिलों में निर्माण कार्य बंद कर दिए हैं। इन जिलों में प्लंबर, मकानों की आंतरिक सज्जा, बिजली और बढ़ई के काम जारी रहेंगे। इन कामों के करने से प्रदूषण नहीं फैलेगा। बता दें कि हरियाणा में प्रदूषण का स्तर बढ गया है। अधिकतर शहरों में हवा सांस लेने लायक नहीं रही है। इससे पहले भी एनसीआर के शहरों में स्‍कूूलों को बंद कर दिया था। इसके बाद 1 दिसंबर को स्‍कूूल खुले थे, लेकिन प्रदूषण का स्‍तर बढ़ने के बाद हरियाणा सरकार ने स्‍कूलों को बंद करने का फैसला किया है।

Next Story