Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

11 माह बाद फिर चलेगी सैनिक एक्सप्रेस, जानें क्या रहेगा रूट

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलगाड़ी को फिर 15 साल पहले की समय सारिणी पर चलाए जाने की मांग।

रेलवे
X

Railway

हरिभूमि न्यूज : महेंद्रगढ़

ग्यारह महीने के बाद गाड़ी संख्या 04021-22 सैनिक एक्सप्रेस फिर से चलेगी। यह गाड़ी 16 फरवरी से जयपुर से चलेगी, जो सीकर, रिंगस होते हुए आएगी। गाड़ी अपने पुराने समय सारणी से दिल्ली से मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को चलेगी। महेंद्रगढ़ से दिल्ली के लिए बुधवार, शुक्रवार व रविवार को गाड़ी उपलब्ध रहेगी।

दक्षिण हरियाणा व राजस्थान राज्य की जनता की मांग को देखते हुए जयपुर जोन व रेलवे बोर्ड नई दिल्ली ने इस गाड़ी को चलाने का निर्णय लिया है। दैनिक रेलयात्री महासंघ के प्रधान रामनिवास पाटोदा ने बताया कि यह गाड़ी वर्ष 2000 से 2006 तक इस रूट पर दिन के समय महेंद्रगढ़ से दिल्ली के लिए सुबह साढ़े ग्यारह बजे चलती थी। दिल्ली से वापस महेंद्रगढ़ शाम साढ़े पांच बजे सीकर के लिए चलती थी।

उन्होंने रेलमंत्री, रेलवे बोर्ड नई दिल्ली से मांग की है कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए सैनिक एक्सप्रेस को फिर 15 साल पहले की समय सारिणी पर चलाया जाए। पाटोदा ने बताया कि रात्रि के समय बीकानेर से दिल्ली व जोधपुर से दिल्ली तथा जयपुर सीकर वाया महेंद्रगढ़ तीनों गाड़ियां कुछ मिनटों के अंतर से दिल्ली आती-जाती हैं। उन्होंने मांग की है कि तीन गाड़ियाें का समय में एक-एक घंटे का आने-जाने में अंतर कर दिया जाए तो यात्रियों व रेलवे बोर्ड को फायदा होगा, क्योंकि इन तीनों गाड़ियाें का मुख्य स्टेशनों पर ठहराव होने के कारण यात्री जो पहले गाड़ी आएगी, उसी में बैठकर आवगमन करेंगे। पाटोदा ने बताया कि महेंद्रगढ़ शहर से सीकर शहर के लिए दिन के समय यातायात के कोई सीधे साधन नहीं चलते। जिससे इन शहरों में आवागमन के लिए लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। अब इस गाड़ी के चलने के बाद इस रूट के लोगाें को फायदा होगा।

Next Story