Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा में कोरोना केस बढ़ने पर एडवाइजरी जारी, इन जिलों में छात्रों का स्कूल जाना जरूरी नहीं

निर्देशों के तहत कहा गया है कि यदि कोई छात्र बीमार हो जाता है तो उसे तुरंत घर भेजें। यदि उसके कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो जाती है तो कुछ समय के लिए स्कूल को भी बंद कर दिया जाए।

हरियाणा में कोरोना केस बढ़ने पर एडवाइजरी जारी, इन जिलों में छात्रों का स्कूल जाना जरूरी नहीं
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरिभूमि न्यूज : गुरुग्राम

हरियाणा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले देखते हुए प्रदेश के शिक्षा विभाग ने स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। अभी ऐसे निर्देश केवल गुरुग्राम जिले में लागू किए गए हैं क्योंकि अन्य जिलों के मुकाबले कई दिन से गुरुग्राम में ही कोरोना के केस तेजी से बढ रहे हैं। निर्देशों के तहत गुरुग्राम में स्कूल के मुखियाओं से कहा कि स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति को अनिवार्य न रखा जाए। यदि कोई छात्र बीमार हो जाता है तो उसे तुरंत घर भेजें। यदि उसके कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो जाती है तो कुछ समय के लिए स्कूल को भी बंद कर दिया जाए। गौरतलब है कि नोएडा व गाजियाबाद के कई स्कूलों में छात्र व शिक्षक कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

शिक्षा विभाग का कहना है कि सभी स्कूलों को पत्र भेजकर कहा गया है कि कोरोना संक्रमण से बच्चों की सुरक्षा सुनश्चिति की जाए। फेस मास्क, सामाजिक दूरी व सैनिटाइजर के दिशा-निर्देशों का पालन कराया जाए। खाने-पीने व अन्य वस्तुएं एक दूसरे को न देने के लिए छात्रों को जागरुक किया जाए। उधर गुरुग्राम के सेक्टर 4 स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या सुमनलता शर्मा का कहना है कि छात्रों से आग्रह किया जा रहा है कि वे मास्क लगाकर ही स्कूल आएं और 12 वर्ष से 18 वर्ष की आयु वर्ग के छात्रों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरुक किया जा रहा है ताकि छात्र कोरोना संक्रमण से बच सकें। स्वास्थ्य विभाग ने भी कोरोना जांच बढ़ा दी है। आम लोगों को भी कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग जागरुक करने में जुट गया है।

और पढ़ें
Next Story