Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Oxygen Cylinder का दुरूपयोग करने पर प्रशासन सख्त, पढें पूरा मामला

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन एवं डीसी जितेंद्र कुमार ने आपदा की घड़ी में मानवीय मूल्यों को दर किनार कर ऑक्सीजन सिलेंडर का दुरूपयोग करने वाले जेजे हास्पिटल संचालकों पर उचित कार्रवाई सुनिश्चित करने की दिशा में कदम उठाए हैं।

घर बैठे ऑनलाइन खरीदें पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर, जानें कैसे करेगा काम और क्या है इसे खरीदने का Process
X

ऑक्सीजन सिलेंडर

हरिभूमि न्यूज : बहादुरगढ़

कोरोना महामारी के दौर में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के लिए जीवनदायनी ऑक्सीजन आपूर्ति का दुरूपयोग करने के मामले में झज्जर जिला प्रशासन की ओर से शहर के एक निजी अस्पताल के खिलाफ कड़ा संज्ञान लिया गया है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन एवं डीसी जितेंद्र कुमार ने आपदा की घड़ी में मानवीय मूल्यों को दर किनार कर ऑक्सीजन सिलेंडर का दुरूपयोग करने वाले जेजे हास्पिटल संचालकों पर उचित कार्रवाई सुनिश्चित करने की दिशा में कदम उठाए हैं।

जानकारी के अनुसार झज्जर जिले में कोरोना संक्रमित लोगों के स्वास्थ्य सुधार की दिशा में प्रशासनिक स्तर पर पूरी मॉनिटरिंग की जा रही है। ऐसे में कोरोना संक्रमित लोगों के लिए अस्पतालों को मरीजों की संख्या अनुसार ऑक्सीजन सिलेंडर का आवंटन नियमित तौर पर किया जा रहा है। अब तक जिले के विभिन्न अस्पतालों में 417 कोरोना संक्रमित लोगों को ऑक्सीजन बैड पर रखा गया है। एसडीएम हितेंद्र शर्मा सभी अस्पतालों में नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए निरंतर निरीक्षण भी कर रहे हैं।

जेजे हास्पिटल में ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर अनियमितता पाए जाने की सूचना पर एसडीएम हितेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में गठित टीम द्वारा शनिवार व रविवार को जेजे हास्पिटल का निरीक्षण किया गया तो पाया कि उसमें 67 मरीज ऑक्सीजन पर हैं। प्रशासन की ओर से पूरे जिले के लिए शुक्रवार सुबह 8 बजे से सायं 8 बजे तक 614 ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति की गई। जिसमें से जेजे हास्पिटल को 209 ऑक्सीजन सिलेंडर दिए गए।

वहीं शुक्रवार रात आठ बजे से शनिवार सुबह 8 बजे तक जिले के सभी अस्पतालों में कुल 168 सिलेंडर दिए गए। जिनमें से जेजे हास्पिटल में 70 ऑक्सीजन सिलेंडर उनकी मांग अनुरूप मुहैया कराए गए। इतना ही नहीं शनिवार को सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक जिला के अस्पतालों में कुल 480 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए और उनमें से जेजे हास्पिटल को 133 ऑक्सीजन सिलेंडर दिए गए। जेजे हास्पिटल में दाखिल 67 मरीजों पर इतने अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर की उपयोगिता को मद्देनजर रखते हुए डीसी ने अनियमितता पाए जाने के मामले को गंभीरता से लिया है। डीसी ने सीएमओ डा. संजय दहिया की देखरेख में जांच टीम गठित करते हुए पूरी रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं और जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

Next Story