Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Actress Yuvika Choudhary को हाईकोर्ट से मिली राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक

फिल्म अभिनेत्री युविका चौधरी ने गत 25 मई को अपने ब्लॉग पर वीडियो जारी कर अनुसूचित जाति समाज के लिए अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया था।

Actress Yuvika Choudhary को हाईकोर्ट से मिली राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक
X

युविका चौधरी (फोटो: सोशल मीडिया)

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने अभिनेत्री युविका चौधरी ( Actress Yuvika Choudhary ) को अनुसूचित जाति समुदाय के खिलाफ अपमानजनक और आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के एक मामले में राहत देते अगली सुनवाई तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने चौधरी को जांच में शामिल होने का भी आदेश दिया। मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया कि सोमवार को हिसार कोर्ट ने उसकी अग्रिम जमानत की मांग को खारिज कर दिया है और हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की मांग करने तक उसकी गिरफ्तारी पर रोक लगाने का आग्रह किया गया।

ज्ञात रहे इससे पहले युविका ने हाई कोर्ट में एक याचिका दायर में उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने की मांग की थी। जिस पर हाई कोर्ट ने युविका को किसी तरह की राहत न देते हुए जांच पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। फिल्म अभिनेत्री युविका चौधरी ने गत 25 मई को अपने ब्लॉग पर वीडियो जारी कर अनुसूचित जाति समाज के लिए अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया था। जिस पर उनके खिलाफ हांसी में दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कल्सन द्वारा अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के प्रावधानों के तहत एफआइआर दर्ज कराई गई थी। गिरफ्तारी से बचने के लिए युविका चौधरी ने अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी। सोमवार को हिसार की विशेष अदालत ने अभिनेत्री युविका चौधरी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

और पढ़ें
Next Story