Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अभय चौटाला बोले : पार्टी से ऊपर उठकर हम सभी पहले किसान

इनेलो का प्रत्येक कार्यकर्ता किसान आन्दोलन में पहले दिन से ही सक्रिय भूमिका निभा रहा है। पार्टी से ऊपर उठकर हम सब पहले किसान है इसलिए हमारा धर्म और नैतिक कर्तव्य भी है कि किसानों के साथ मुसीबत,संकट व परीक्षा की घड़ी में उनका साथ दें।

Abhay Chautala
X

Abhay Chautala

किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए इनेलो प्रधान महासचिव चौधरी अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा पंजाब के शम्भू बॉर्डर से सैकड़ों ट्रैक्टरों के साथ यात्रा शुरू की। इस अवसर पर इनेलो प्रदेश प्रवक्ता ओंकार सिंह ने उन्हें विजय की प्रतीक सीरी साहिब देकर किसानों के हक में विजय प्राप्त करने की कामना की।

उन्होंने कहा कि इनेलो का प्रत्येक कार्यकर्ता किसान आन्दोलन में पहले दिन से ही सक्रिय भूमिका निभा रहा है। पार्टी से ऊपर उठकर हम सब पहले किसान है इसलिए हमारा धर्म और नैतिक कर्तव्य भी है कि किसानों के साथ मुसीबत,संकट व परीक्षा की घड़ी में उनका साथ दें।

जगत ताऊ चौधरी देवी लाल ने किसानों के हित के लिए प्रधानमंत्री तक के पद को ठोकर मार दी थी, उन्हीं के पदचिह्नों पर चलते हुए चौधरी अभय सिंह चौटाला ने भी 26 जनवरी तक सरकार द्वारा तीनों काले कानून वापिस न लेने की सूरत में 27 जनवरी को विधायक पद से अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को देने की बात कही जिससे वो आंदोलन के हक में इस्तीफा देने वाले देश के पहले विधायक बन गए है।

उन्होंने कहा कि वर्ष में दो बार फसल बुआई से कटाई तक किसान की परीक्षा स्वयं परमात्मा लेता है और हर बार इस परीक्षा में किसान विजयी होता है फिर पता नहीं क्यों केंद्र सरकार किसान की परीक्षा लेने पर आमादा है।

किसान व देशहित में सरकार को कृषि स बन्धित तीनों काले क़ानून वापिस लेकर न्यूनतम समर्थन मूल्य का नया क़ानून लाना चाहिए ताकि देश की रीढ़ व अर्थव्यवस्था की धुरी माना जाने वाला किसान खुशहाल बन सके।

Next Story