Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अन्नदाता की जमीन को कौड़ियों के भाव हड़पने की योजना बना रही सरकार : अभय सिंह चौटाला

चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री बातचीत से नहीं बल्कि भूमि अधिग्रहण, पुनर्वास और पुनस्र्थापन अधिनियम 2013 के तहत किसानों की जमीन का अधिग्रहण कर उनकी जमीन की पूरी कीमत दे।

Abhay Chautala
X

Abhay Chautala

पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि सरकारी परियोजनाओं के लिए खरीदी जाने वाली भूमि के लिए प्रदेश की भाजपा-गठबंधन सरकार ने ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से अन्नदाता की जमीन को हड़पने की योजना को हरी झंडी दे दी है। भाजपा-गठबंधन सरकार प्रदेश के भोले-भाले किसानों की जमीन को ई-भूमि पोर्टल द्वारा कौड़ियों के भाव हड़पने की बहुत बड़ी साजिश रच रही है। ई-भूमि पोर्टल के तहत सरकार आर्थिक रूप से टूट चुके मजबूर और जरूरतमंद किसानों से बातचीत के जरिए खेती की जमीन को सस्ते दामों पर हड़पना चाहती है जो किसानों के साथ बहुत बड़ा विश्वासघात है।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री बातचीत से नहीं बल्कि भूमि अधिग्रहण, पुनर्वास और पुनस्र्थापन अधिनियम 2013 के तहत किसानों की जमीन का अधिग्रहण कर उनकी जमीन की पूरी कीमत दे। आज प्रदेश का अन्नदाता भाजपा-गठबंधन सरकार की गलत नीतियों के कारण आर्थिक रूप से बेहद टूट चुका है और बर्बादी के कगार पर खड़ा है इसलिए भाजपा-गठबंधन सरकार किसानों की मजबूरी का फायदा उठाना चाहती है। भाजपा-गठबंधन ने पहले किसानों को मंडियों में उसकी फसल को नमी के बहाने लूटा, फिर खाद-बीज के भाव बढ़ाकर लूटा, फिर खेती का अहम साधन डीजल को महंगा कर लूटा गया और अब उसकी जमीन को कौड़ियों के भाव लूटने का नया तरीका निकाल रही है। भाजपा-गठबंधन सरकार प्रदेश की जनता की रक्षक नहीं भक्षक बनी हुई है। नौकरी के नाम पर प्रदेश के युवाओं को स्थाई सरकारी नौकरी न देकर डीसी रेट पर लगा कर उनका शोषण कर रही है, वहीं इनेलो की सरकार में औद्योगिक सुरक्षा बल में भर्ती किए गए युवाओं को कांग्रेस की सरकार आने पर भूपेन्द्र हुड्डा ने निकाल कर अन्याय किया था, अब भाजपा-गठबंधन सरकार उन्हें पुलिस महकमे में अस्थाई एसपीओ लगा कर उनका शोषण कर रही है। भाजपा-गठबंधन सरकार लुटेरी बनी बैठी है और अब इनका अंत आ चुका है, प्रदेश की जनता आने वाले समय में इसे सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगी।

Next Story