Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अभय चौटाला बोले- प्रदेश की मंडियां अब घोटालों का केंद्र बन गई हैं

इनेलो नेता ने कहा कि यह सारे घोटाले सरकार के मंत्री और अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहे हैं।

अभय चौटाला बोले- प्रदेश की मंडियां अब घोटालों का केंद्र बन गई हैं
X

Abhay Chautala

Haribhoomi News : हरियाणा प्रदेश के किसानों का गेहूं भाजपा-गठबंधन सरकार द्वारा खरीदा नहीं जा रहा और बाहर के प्रदेशों का गेहूं 20 रुपए प्रति क्विंटल रिश्वत लेकर धड़ल्ले से प्रदेश की मंडियों में खरीद रही है सरकार। बुधवार को करनाल और घरौंडा की अनाज मंडियों में पैसे लेकर सरेआम यूपी के गेहूं के हरियाणा के किसानों के नाम गेटपास कटते रहे और मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी अपने ऑफिस में बैठ कर इस गड़बड़ी को देखते रहे परंतु किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की। यह आरोप इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव एवं पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला ने भाजपा-गठबंधन सरकार पर लगाए।

इनेलो नेता ने कहा कि प्रदेश की मंडियां अब अधिकारिक तौर पर घोटालों का केंद्र बन गई हैं और यह सारे घोटाले सरकार के मंत्री और अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहे हैं। पहले भी हर साल पैडी के दौरान बिहार से घटिया क्वालिटी का सस्ता चावल लाकर हरियाणा की मंडियों में बेचकर बहुत बड़ा घोटाला किया गया था।

उन्होंने जब मंडी के सेक्रेटरी से पूछा गया कि यूपी के किसान यहां क्यों आए हैं तो उसने कहा कि उसे नहीं पता आढ़तियों ने यह गेहूं मंगवाया है। वहीं सरेआम हो रहे इस फर्जीवाड़े पर आढ़तियों ने भी हैरानी जताते हुए कहा कि उनके संज्ञान में ऐसा कुछ नहीं है। आढ़तियों ने स्वयं कहा है कि करनाल और घरौंडा की मंडियों में यूपी का गेहू्ं सबसे ज्यादा खपत होता है और 20 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से रिश्वत के तौर पर लेकर इस घोटाले को अंजाम दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस घोटाले की न्यायिक जांच करवानी चाहिए ताकि दोषियों को सजा दिलवाई जा सके।

Next Story