Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हत्या के केस में जमानत पर आए आढ़ती को मारी गोली

सन 2007 में रंजिश के चलते हेम सिंह सैनी ने हरकेश की हत्या कर दी थी। जिला अदालत ने हेम सिंह को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। हाईकोर्ट ने उसे जमानत दे दी थी।

मेरठ में 9वीं के छात्र की हत्या; आरोपी का खुलासा- परीक्षा के दौरान हुई
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

फरीदाबाद। नेशनल हाईवे स्थित शहर की मेन सब्जी मंडी में सोमवार तडक़े कुछ युवकों ने हत्या मामले में कोर्ट से जमानत पर रिहा एक आढ़ती को गोरी मार दी। इस घटना में आढ़ती समेत तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आदर्श नगर थाना पुलिस के अनुसार ऊंचा गांव निवासी 52 वर्षीय हेम सिंह सैनी की सब्जी मंडी में आढ़त है। हेम सिंह सैनी की गांव के ही निवासी हरकेश के परिवार से रंजिश चल रही है। सन 2007 में रंजिश के चलते हेम सिंह सैनी ने हरकेश की हत्या कर दी थी। जिला अदालत ने हेम सिंह को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। हेम सिंह ने जिला अदालत के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी। हाईकोर्ट ने 2015 में हेम सैनी को जमानत दे दी। जिस पर वह जेल से बाहर आ गए। तब से वह सब्जी मंडी में आढ़त पर बैठते हैं।

सोमवार सुबह हेम सैनी मंडी में दुकान पर बैठे हुए थे। तभी हरकेश के बेटे लोकेश, चमन व हरद्रिं आढ़त पर आए और हेम सिंह सैनी पर गोली चला दी। आरोप है कि हमलावरों ने उनके ऊपर तीन फायर किए। जिसमें से एक गोली उसके हाथ पर लगी। आरोपियों ने उसके सिर में पिस्तौल के बट से भी हमला किया। देसी पिस्तौल के छर्रे वहां पर आए किसान प्रदीप व पल्लेदार चंदन को भी लगे। हमला करने के बाद आरोपी गाड़ी में बैठकर फरार हो गए। गोली चलने पर सब्जी मंडी में अफरा.तफरी मच गई। गोली लगने से घायल आढ़ती को सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे दिल्ली रेफर कर दिया।

मगर परिजन उन्हें निली अस्पताल ले गए। इस मामले की सूचना मिलने पर पुलिस व एफएसएल टीम पहुंच गई। पुलिस घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी की फुटेज की जांच कर रही है। एसीपी सिटी जयवीर सिंह राठी ने बताया कि इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिनमें ऊंचा गांव निवासी लोकेश व उसके भाई चमन व हरद्रिं के अलावा चंदर व उसका बेटा सचिन शामिल है। आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीम रेड कर रही है। गोली लगने से घायल हुए हेम सिंह सैनी की हालत में सुधार बताया जा रहा है।

Next Story