Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिंधु बार्डर से पकड़ा गया युवक अपने ही बयान से पलटा

शुक्रवार रात को कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों ने एक युवक को पकड़कर पत्रकारों के सामने उसकी बातचीत कराई थी।

रंजिश के चलते 12वीं के छात्र पर किया चाकू से हमला, आरोपी गिरफ्तार
X

आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

सोनीपत। सिंघू बॉर्डर से शुक्रवार को पकड़ा गया युवक सोनीपत के न्यू जीवन नगर का रहने वाला है। युवक से अपराध जांच शाखा की टीम लगातार पूछताछ कर रही है। शनिवार को वह अपने बयान से पलट गया।

आरोपित ने कहा कि किसानों के दबाव में उसने बयान दिया था। सीआईए की टीम अब उसे दिल्ली उसके मामा के घर लेकर गई है। शुक्रवार रात को कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों ने एक युवक को पकड़कर पत्रकारों के सामने उसकी बातचीत कराई थी। इस दौरान युवक ने चार किसानों की हत्या की साजिश से लेकर राई थाना के एसएचओ प्रदीप का नाम लिया था।

किसानों का आरोप था कि कुछ युवक उनके आंदोलन को बदनाम करने के साथ ही चार किसान नेताओं की हत्या कराने की साजिश रच रहे हैं। युवक ने भी कहा था कि उनके करीब 50-60 साथी हैं, जिसमें से दस साथी राठधना गांव से है। उनमें से कुछ युवक किसानों में मिलकर पुलिस पर फायरिंग करेंगे।

जिससे हंगामा हो सके। जांच में सामने आया था कि राई में थाना प्रभारी प्रदीप नहीं बल्कि विवेक मलिक हैं। इससे उसके बयान पर संदेह हो गया था। युवक को सीआईए के हवाले किया गया है। युवक से सीआईए की टीम लगातार पूछताछ कर रही है। युवक ने दिल्ली में अपने मामा के घर से आने की बात कही है। जिसे लेकर उसे उसके मामा के घर भी ले जाया जा रहा है।

जांच के बाद ही मामला साफ होगा : सीएम

किसानों द्वारा पकड़े गए संदिग्ध के खुलासे पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद भी सारा मामला साफ होगा। पकड़े गए युवक से पूछताछ चल रही है। जांच पूरी होने तक कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। हमारी तरफ से गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों के लिए सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई हैं। तय कार्यक्रम के हिसाब से ही गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा।

Next Story