Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

25 हजार का इनामी बदमाश साथी सहित पकड़ा, चार पिस्तौल और कारतूस बरामद

शातिर बदमाश पर जींद के अलावा दिल्ली, रोहतक व अन्य जिलों में दर्जनभर के लगभग अपराधिक मामले दर्ज हैं।

25 हजार का इनामी बदमाश साथी सहित पकड़ा, चार पिस्तौल और कारतूस बरामद
X

पुलिस गिरफ्त में पकड़े गए शातिर बदमाश।

हरिभूमि न्यूज. जींद

डिटेक्टिव स्टाफ ने हत्या, लूटपाट, डकैती, जानलेवा हमला, शस्त्र अधिनियम समेत विभिन्न मामलों में वांछित 25 हजार रुपये ईनाम घोषित शातिर बदमाश व उसके साथी को काबू कर कब्जे से चार पिस्तौल तथा छह जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। आरोपितों को अदालत से तीन दिन के रिमांड पर लिया है। शातिर बदमाश पर जींद के अलावा दिल्ली, रोहतक व अन्य जिलों में दर्जनभर के लगभग अपराधिक मामले दर्ज हैं।

डिटेक्टिव स्टाफ को सूचना मिली थी कि 25 हजार का ईनामी बदमाश गांव राजपुरा भैण निवासी रिषी तथा उसका साथी गांव बीबीपुर निवासी अमित उर्फ बल्ला गांव किलाजफरगढ़ के निकट है। डिटेक्टिव स्टाफ ने दोनों को काबू कर लिया। रिषी के कब्जे से एक पिस्तौल व तीन जिंदा कारतसू, अमित के कब्जे से एक पिस्तौल तथा तीन जिंदा कारतूस बरामद हुए। बाद में दोनों आरोपितों की निशानदेही से डिटेक्टिव स्टाफ ने एक-एक और पिस्तौल बरामद किया।

पूछताछ में सामने आया कि गत 14 दिसम्बर को गांव धर्मखेड़ी निवासी अजय से असलहा के बल पर बाइक सवार तीन युवकों ने एक लाख 91 हजार रुपये की नगदी तथा दो मोबाइल फोनों को लूटा था। दोनों आरोपितों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया तो सामने आया कि रिषी पर जींद के अलावा, रोहतक, दिल्ली व अन्य स्थानों पर दर्जनभर अपराधिक मामले दर्ज हैं। हरियाणा पुलिस ने रिषी पर 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया हुआ था। इसके अलावा रिषी ने 19 नवम्बर को अपने साथी अमित के साथ मिलकर गांव बीबीपुर निवासी मनोज की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आरोपित रिषी पर दिल्ली में एक अपराधिक मामला दर्ज है। वह लगभग छह-सात माह पहले जमानत पर आया था। जिसके बाद वह वापस नहीं लौटा। दिल्ली पुलिस से वह बेल जम्फर घोषित है।

आरोपितों पर यह मामले हैं दर्ज

1. 19 नवम्बर 2020 को रिषी ने अपने साथी अमित के साथ मिलकर गांव बीबीपुर निवासी मनोज की हत्या की थी। जिसका मामला सदर थाना पुलिस में दर्ज है।

2. छह दिसम्बर 2020 को रिषी ने अपने साथी अमित व पवित्र के साथ मिलकर गांव भाली के निकट पिस्तौल के बल पर बाइक को लूटा था। जिसका मामला बहुअकबरपुर थाना रोहतक में दर्ज है।

3. 23 दिसम्बर 2020 को रिषी ने अपने दोस्त अमित, ढिगाणा निवासी रोहित उर्फ टिंकू, गांव बिरौली निवासी सुमित, गांव बीबीपुर निवासी कर्मबीर के साथ मिलकर गांव रामराये शराब ठेके के बाहर हवाई फायरिंग की। जिसका मामला सदर थाना पुलिस में दर्ज है।

4. 11 जनवरी 2021 को रिषी ने अपने साथी गांव किलाजफरगढ़ निवासी सचिन के साथ मिलकर ढाबे पर गोलियां चलाई थी। जिसका मामला जुलाना थाना में दर्ज है।

5. 15 नवम्बर 2020 को रिषी ने अपने साथी अमित, गांव बिरौली निवासी सुमित, गांव धनखड़ी निवासी विशाल, गांव बीबीपुर निवासी कर्मबीर, अजय, गांव ढिगाना निवासी रोहित, गांव बुआना निवासी संदीप, योगेंद्र के साथ मिलकर गांव रामराये शराब ठेका पर झगड़ा किया था। जिसका मामला सदर थाना में दर्ज है।

6. 24 अक्टूबर 2020 को रिषी ने अपने साथी गांव धनखड़ी निवासी अमन, गांव अनूपगढ़ निवासी हिमांशु, गांव राजपुरा भैण निवासी सुमित, गांव ईक्कस निवासी पवन के साथ मिलकर गांव अनूपगढ़ स्थित ढाबे पर फायरिंग कर जानलेवा किया था। जिसका मामला सदर थाना में दर्ज है।

राशि रिकवर की जाएगी

डीएसपी पुष्पा खत्री ने बताया कि डीआईजी ओमप्रकाश नरवाल के दिशा निर्देशों पर डिटेक्टिव स्टाफ कर्मियों ने दो शातिर बदमाशों को काबू किया है। एक बदमाश पर 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित था। आरोपितोंं के कब्जे से चार पिस्तौल, छह जिंदा कारतूस बरामद हुए है। आरोपितों से लूट के मामलों की राशि रिकवर की जाएगी और वारदात में प्रयोग की गई बाइक को बरामद किया जाएगा।

Next Story