Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्टाम्प कम लगाने पर 8 लोगाें पर साढ़े 6 लाख का जुर्माना, देखें पूरा मामला

जुर्माना नहीं भरने पर जमीन कुर्क की जाएगी। गांव सीसवाल निवासी हनुमान के जुर्माना नहीं भरने पर पुलिस को कार्रवाई के लिए आदेश दिए हैं।

मास्क नहीं लगाने वालों पर अब 500 रूपए जुर्माना
X

जुर्माना (प्रतीकात्मक फोटो)

मंडी आदमपुर (हिसार)

जिला प्रशासन ने जमीन की रजिस्ट्री कराते वक्त स्टाम्प ड्यूटी कम लगाने पर 8 लोगों पर 6 लाख 42 हजार 217 रुपये का जुर्माना लगाया है। जुर्माना नहीं भरने पर जमीन कुर्क की जाएगी। तहसील प्रशासन ने गांव सीसवाल निवासी हनुमान पर 45 हजार, ढाणी मोहब्बतपुर निवासी सुभाष पर 23 हजार, आदमपुर निवासी राधेश्याम पर 24 हजार 990, किशनगढ़ की संतोष देवी पर 14 हजार 685, मंडी आदमपुर निवासी पूर्णमल पर 34 हजार 50, असरावां के रामधारी पर 8 हजार 850, सीसवाल के कृष्ण पर 70 हजार 825, काजला के जगदीश पर 4 लाख 20 हजार 817 रुपये का जुर्माना लगाया है। जुर्माना नहीं भरने पर जमीन नीलाम की जाएगी। वहीं गांव सीसवाल निवासी हनुमान के जुर्माना नहीं भरने पर पुलिस को कार्रवाई के लिए आदेश दिए हैं।

जमानत लेने पर दो की होगी जमीन नीलाम

कोर्ट में जमानत लेकर किसी को पैरोल पर छुड़वाना आदमपुर में दो लोगों को महंगा पड़ गया। अब इनकी जमीन नीलाम कर जुर्माना वसूला जाएगा। जानकारी के अनुसार सदलपुर निवासी दलीप एवं सूरज सिंह ने सजा काट रहे खासा महाजन निवासी दिलबाग सिंह की जमानत लेकर उसे पैरोल पर छुड़वाया था लेकिन दिलबाग पैरोल अवधि समाप्त होने के बाद भी कोर्ट में पेश नही हुआ। जिस पर कोर्ट ने दिलबाग, दलीप व सूरज सिंह को 2-2 लाख रुपये भरने के आदेश दिए थे। लेकिन अभी तक जुर्माना नहीं भरने पर इनकी जमीन नीलाम करने पर पैसे वसूले जाएंगे। इसके अलावा बगला निवासी कृष्ण के भी स्टांप कम लगाने पर 1 लाख 6 हजार 316 रुपये जुर्माना लगाया गया था लेकिन पैसे नही भरने पर उसकी जमीन नीलाम करने के आदेश दिए हैं।

Next Story