Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Independence day : हरियाणा में 75 वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम एवं उल्लास से मनाया गया

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने गुरुग्राम में तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद में ध्वजारोहण किया। इनके अलावा, विभिन्न मंत्री व अधिकारी भी प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए और ध्वजारोहण कर शहीदों को याद किया।

Independence day :  हरियाणा में 75 वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम एवं उल्लास से मनाया गया
X

भारत की आजादी का 75 वां स्वतंत्रता दिवस रविवार को पूरे हरियाणा में धूमधाम एवं उल्लास से मनाया गया। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने गुरुग्राम में तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद में ध्वजारोहण किया। इनके अलावा, विभिन्न मंत्री व अधिकारी भी प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए और ध्वजारोहण कर शहीदों को याद किया।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला नारनौल में आयोजित जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने करनाल में आयोजित 75वें जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर ध्वजारोहण किया तथा परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अंबाला में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला वासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानियों ने आजादी प्राप्ति के लिये अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने चरखी दादरी में 75 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को आजाद करवाने के लिए इस देश के असंख्य वीरों ने अपना बलिदान हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने पलवल में बतौर मुख्यातिथि ध्वजारोहण कर जिलावासियों को अपना शुभ संदेश देते हुए कहा कि तिरंगा हमारी स्वतंत्रता, स्वाभिमान और संघर्ष का प्रतीक है। हरियाणा के बिजली, जेल एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने फतेहाबाद में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेने से पहले पुलिस लाइन प्रांगण में शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण किया। हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में आयोजित 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम में ध्वजारोहण किया और परेड का निरीक्षण किया। हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा ने भिवानी में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की । हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओम प्रकाश यादव ने जगाधरी में ध्वजारोहण किया। हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर झज्जर में बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया।

हरियाणा के पुरातत्व एवं संग्रहालय राज्य मंत्री अनूप धानक ने रेवाड़ी के राव तुलाराम स्टेडियम में बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने नूंह में आयोजित 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में बतौर मुख्यातिथि ध्वजारोहण कर जिलावासियों को अमृत महोत्सव की बधाई दी।

Next Story