Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के युवाओं के लिए Good News : प्राइवेट कंपनियों की नौकरियों में 75 फीसदी सीटें रहेंगी रिजर्व

अब प्रदेश की हर कंपनी, सोसाइटी, ट्रस्ट आदि व्यवसाय में हरियाणवी युवाओं का अधिकार होगा। इसको लेकर जल्द ही कानून से संबंधित नियमों का ढांचा भी तैयार कर लिया जाएगा।

Cm Manohar Lal Khattar
X

सीएम मनोहर लाल।

प्रदेश के युवाओं को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दी है। हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य द्वारा प्रदेश के युवाओं को प्राइवेट कंपनी की नौकरियों में 75 प्रतिशत रोजगार देने संबंधित बिल को मंजूरी दे दी गई है। अब प्रदेश की हर कंपनी, सोसाइटी, ट्रस्ट आदि व्यवसाय में हरियाणवी युवाओं का अधिकार होगा। इसको लेकर जल्द ही कानून से संबंधित नियमों का ढांचा भी तैयार कर लिया जाएगा। पूरे फैसले की जानकारी जहां प्रदेश के सीएम मनोहरलाल ने पत्रकार सम्मेलन के दौरान दी वहीं जजपा नेता व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने अपने चुनावी घोषणा पत्र में यह वायदा किया था, इसीलिए उनके प्रयासों से मुहर लग गई है। दुष्यंत चौटाला ने खुशी जाहिर करते हुए बिल की मंजूरी के लिए महामहिम राज्यपाल का आभार प्रकट किया।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चुनाव के समय में जेजेपी ने अपना सबसे बड़ा वादा जो युवाओं से किया था वो आज पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस बिल की मंजूरी से अब निजी क्षेत्र में राज्य के लाखों युवाओं के लिए रोजगार का द्वार खुल गया है। डिप्टी सीएम ने कहा कि इससे प्रदेश की सभी प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत हरियाणा के युवा होंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसी दिशा में अब रोजगार बिल पर आगे बढ़ा जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गठबंधन सरकार इस बिल को लागू करवाने के लिए निरंतर प्रयासरत थी और आज महामहिम राज्यपाल से मंजूरी मिलने के बाद उनके लिए तथा प्रदेश के युवाओं के लिए यह बड़ी खुशी की बात है। प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने महामहिम द्वारा बिल को मंजूरी मिलने के बाद खुशी प्रकट करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार जताया और गठबंधन सरकार का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव-2019 में वरिष्ठ जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला और पार्टी ने राज्य के लाखों बेरोजगार युवाओं का मर्म समझते हुए जेजेपी की सरकार आने पर राज्य के युवाओं को प्राइवेट सेक्टर में 75 प्रतिशत नौकरियों का अधिकार दिलाने का प्रमुखता से वादा किया था। अब महामहिम राज्यपाल ने भी 75 प्रतिशत रोजगार बिल को हरी झंडी दे दी है यानी कि अब प्रदेश के प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में 75 प्रतिशत हरियाणवी युवाओं का अधिकार होगा।

Next Story