Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tough Competition : हरियाणा में HCS के 155 पदों के लिए 74,978 उम्मीदवारों ने दी परीक्षा, 1,48,262 ने किया था आवेदन

हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा एचसीएस (कार्यकारी शाखा) एवं एलाइड के 155 पदों के लिए 13 जिलों में बनाए 535 परीक्षा केन्द्रों में प्रारम्भिक परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक शांतिपूर्ण, नकल रहित और निष्पक्ष ढंग से किया गया।

Tough Competition : हरियाणा में HCS के 155 पदों के लिए 74,978 उम्मीदवारों ने दी परीक्षा, 1,48,262 ने किया था आवेदन
X

करनाल में परीक्षा केंद्र का दौरा करते डीसी निशांत कुमार यादव।

चण्डीगढ़। हरियाणा लोक सेवा आयोग ( Haryana Public Service Commission ) द्वारा एचसीएस ( HCS ) (कार्यकारी शाखा) एवं एलाइड के 155 पदों के लिए 13 जिलों में बनाए 535 परीक्षा केन्द्रों में प्रारम्भिक परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक शांतिपूर्ण, नकल रहित और निष्पक्ष ढंग से किया गया। आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि परीक्षा केन्द्र 13 जिलों अम्बाला, फरीदाबाद, गुरुग्राम ,हिसार, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, पंचकूला, पानीपत, रेवाड़ी, सिरसा, सोनीपत तथा यमुनानगर जिले में बनाए गए थे।

इन पदों के लिए 1,48,262 उम्मीदवारों ने आवेदन जमा करवाए थे, जिनमें से 74978 उम्मीदवार प्रारम्भिक परीक्षा में प्रविष्ट हुए। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार की आईआरआईएस स्कैन द्वारा बॉयोमेट्रिक हाजरी दर्ज हुई, जिसकी मॉनिटरिंग आयोग के पंचकूला कार्यालय में बनाए गए निरीक्षण कक्ष में की गई। परीक्षा केन्द्रों में उम्मीदवारों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे तथा वीडियोग्राफी करवाई गई। परीक्षा केन्द्रो में उपस्थित होते समय उम्मीदवारों की पुख्ता चैकिंग की गई।

परीक्षा के शांतिपूर्ण, नकल रहित और निष्पक्ष संचालन के लिए जिला उपायुक्तों द्वारा जिलों में मजिस्ट्रेट या कार्यकारी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए थे। मजिस्ट्रेट और पुलिस की संयुक्त टीमों ने परीक्षा केंद्रों और आस-पास के क्षेत्र में चेकिंग भी की तथा मोबाइल सिगनल को नियंत्रित करने के लिए जैम्मर लगाए गए। उल्लेखनीय है कि आज प्रदेश में एचसीएस (कार्यकारी शाखा) एवं अलाइड परीक्षा 2 शिफ्टों में आयोजित की गई । सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक जनरल स्टडीज का पेपर और बाद दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक सीसैट का पेपर लिया गया।

और पढ़ें
Next Story