Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटाखे बजाने पर बुलेट का 68 हजार का चालान, जब्त भी की

जांच के दौरान बाइक के कागजात मांगने पर चालक अपनी बुलेट बाइक की आरसी, ड्राइविंग लाइसेंस, बीमा, प्रदुषण आदी दस्तावेज भी नहीं दिखा सका।

Exclusive: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का बड़ा फरमान, 1.5 लाख चालान होंगे वापस, जानें पूरा मामला
X

हरिभूमि न्यूज. कैथल

साइलैंसर की मार्फत पटाखे बजा रही 2 बुलेट बाइकों का थाना चीका पुलिस द्वारा 68 हजार रुपये का चालान करते हुए दोनों बाइक जब्त कर ली गई। गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के आदेशानुसार पटाखे की अवाज निकालने वाले मोडिफाइड साइलेंसर युक्त बुलेट मोटरसाइकिल चलाने वाले चालको पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस द्वारा विशेष मुहीम चलाते हुए निरंतर पैनी नजर रखी जा रही है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना प्रबंधक चीका सबइंस्पेक्टर राजफुल की अगुवाई में पीसीआर चीका ईचार्ज एसआई सतबीर सिंह की टीम द्वारा गश्त के दौरान उधम सिंह चौंक के आसपास क्षेत्र से दो अलग-अलग मामलों में 2 बुलेट बाइक चालकों को काबू कर लिया गया।

बाइक साइलेंसर की मार्फत पटाखे की आवाजे निकालने कारण कोई अप्रिय दुर्घटना संभावित थी। काबू की गई बुलेट बाइक नंबर एचआर01 एएम-1520 का 35 हजार रुपये का तथा बुलेट बाइक नंबर एचआर 01ई-4507 का 33 हजार रुपये का चालान किया गया है। जांच के दौरान बाइक के कागजात मांगने पर दोनों चालक अपनी बुलेट बाइक की आरसी, ड्राइविंग लाइसेंस, बीमा, प्रदुषण आदी दस्तावेज भी नहीं दिखा सके। ट्रैफिक रुल की घोर अनदेखी करने के आरोप अंतर्गत दोनों मोटरसाइकिल इंपाउड कर ली गई। प्रवक्ता ने बताया कि थाना प्रबंधक यातायात सबइंस्पेक्टर मुखत्यार सिंह की अगुवाई में एसआई रामकुमार की टीम द्वारा आरकेएसडी कालेज कैथल के पास साइंलेंसर की मार्फत पटाखे की आवाज निकाल रही बुलेट मोटरसाइकिल नंबर पीबी11बीके-0856 के चालक को काबू कर लिया गया। उसकी बाइक का नियमानुसार कार्रवाई तहत 10,500 रुपये का चालान किया गया है।

Next Story