Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

47 और गांवों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, देखें किस जिले के गांव किए शामिल

बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने बताया कि ''म्हारा गांव जगमग गांव'' योजना के तहत अब प्रदेश के 5270 गांवों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति मिल रही है।

बिजली बिल का बकाया 1300 करोड, वसूली में छूट रहा पसीना
X
बिजली (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिजली मंत्री रणजीत सिंह (Ranjit singh) ने बताया कि वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के सभी गांवों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति उपलब्ध करवाने के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे हैं जिसके तहत ''म्हारा गांव जगमग गांव'' योजना के अंतर्गत 1 अप्रैल से 47 और गांवों को इस योजना में जोड़ा गया है । इनमें पानीपत जिले के 25 गांव, रोहतक के 6 गांव, झज्जर के 9 गांव तथा कैथल जिले के 7 गांव शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि ''म्हारा गांव जगमग गांव'' योजना के तहत अब प्रदेश के 5270 गांवों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति मिल रही है। वर्तमान में प्रदेश के 75 प्रतिशत गांवों को पूरी तरह जगमग किया जा चुका है तथा इससे प्रदेश के 10 जिले जिनमें पंचकूला, अंबाला, कुरूक्षेत्र, यमुनानगर, करनाल, गुरूग्राम, फरीदाबाद, सिरसा, रेवाड़ी और फतेहाबाद शामिल हैं, जहां 24 घंटे बिजली उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि ''म्हारा गांव जगमग गांव'' योजना के तहत ग्रामीण उपभोक्ताओं को 301571 बिजली कनेक्शन दिए गये हैं। ''म्हारा गांव जगमग गांव'' योजना की शुरुआत गत 1 जुलाई, 2015 को कुरुक्षेत्र जिले के दयालपुर गांव से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ( Cm Manohar lal ) द्वारा की गयी थी और पूरे प्रदेश को जगमग करने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए इस योजना की शुरूआत की गयी थी। उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार पूरे प्रदेश में शहरों की तर्ज पर गांवों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराने के लिए वचनबद्ध है।

Next Story