Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बैंक कर्मियों की करतूत : मृतक उपभोक्ता के 10 साल से बंद पड़े खाते को एक्टिव कर उड़ाए 46.30 लाख रुपये, ऐसे दिया बड़े फ्रॉड को अंजाम

सफीदों की हाट शाखा तथा पिल्लूखेड़ा एसबीआई के दो कैशियरों पर धोखधड़ी का मामला दर्ज, सफीदों एसबीआई में था खाता, पिल्लूखेड़ा शाखा में ट्रांसफर करके दिया वारदात को अंजाम।

SBI ने अपने करोड़ों ग्राहकों को चेताया- गलती से भी ना करें ये काम वरना हो जाएंगे धोखाधड़ी का शिकार
X

फ्राड

हरिभूमि न्यूज. जींद

मृत महिला बैंक उपभोकता के फर्जी हस्ताक्षर कर खाते को दूसरी शाखा में ट्रांसफर कर 46 लाख 30 हजार रुपये निकालने पर पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने सफीदों तथा पिल्लूखेड़ा एसबीआई ( SBI ) शाखा के दो कैशियरों के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी कागजातों का सहारा लेने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पिल्लूखेड़ा एसबीआई बैंक शाख के मैनेजर प्रवीण कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सफीदों एसबीआई हाट रोड शाखा में सावित्री देवी ने खाता खुलवाया हुआ था। जिसमें 46 लाख 30 हजार 100 रुपये की राशि जमा थी। 11 मई 2008 को सावित्री देवी की मौत हो गई। 2019 तक खाता ऑपरेट न होने के चलते डोरमैंट हो गया। एसबीआई हाट रोड शाखा के कैशियर गौरव इंदोरा ने खाते का प्रोडक्ट चेंज करके ओप्रेटिव कर दिया। फर्जी कागजातों का सहारा लेकर खाते को पिल्लूखेड़ा की एसबीआई शाखा में 19 मई 2019 को ट्रांसफर कर दिया। फिर एसबीआई शाख पिल्लूखेड़ा के कैशियर सुशील के साथ मिलीभगत कर 10 जून 2019 से लेकर 15 सिंंतबर 2020 तक फर्जी हस्ताक्षरों के माध्यम से 46 लाख 30 हजार 100 रुपये की राशि को निकलवा लिए।

छह दिसंबर 2020 को बैंक के संज्ञान में यह मामला आया। जब बैंक द्वारा जांच की गई तो पाया कि एसबीआई शाखा हाट रोड के कैशियर गौरव इंदौरा तथा पिल्लूखेड़ा एसबीआई शाखा के कैशियर सुशील ने मृत उपभोकता के फर्जी हस्ताक्षर कर लाखों रुपये की राशि को निकलवा लिया। पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने बैंक मेनेजर प्रवीण की शिकायत पर दोनाें शाखाओं के कैशियर गौरव इंदौरा और सुशील के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी कागजातों का सहारा लेने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पिल्लूखेड़ा थाना के जांच अधिकारी चंद्रपाल ने बताया कि बैंक मेनेजर ने सफीदों में हाट रोड शाखा तथा पिल्लूखेड़ा शाखा के दो कैशियरों के खिलाफ धोखाधड़ी कर मृत उपभोकता के खाते से लाखों रुपये निकालने की शिकायत दी है। जिसके आधार पर दोनाें के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Next Story