Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रदेश के 431 विद्यार्थियों को मिलेगी IIT और NEET की फ्री कोचिंग

प्रदेश के शिक्षा विभाग द्वारा आईआईटी व नीट की नि:शुुल्क विशेष कोचिंग प्रवेश के लिए सुपर-100 परीक्षा का आयोजन किया गया जिसमे प्रदेश भर से करीबन 3000 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। फाइनल रिजल्ट में 431 विद्यार्थियों का कोचिंग के लिए चयन किया गया है।

जेईई-नीट के एप को 72 घंटे में 2 लाख छात्रों ने किया डाउनलोड, ये है फायदा
X
नीट जेईई कोचिंग संस्थान

दीपक कुमार डूमड़ा : बवानीखेड़ा

प्रदेश के शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी स्कूलों में पढ़कर आईआईटी/नीट की फ्री कोचिंग देने केलिए आयोजित हुई सुपर-100 बैच 2020-22 का फाइनल परिणाम विभाग द्वारा घोषित कर दिया। जिसमें प्रदेश में 431 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। जिसमें भिवानी जिले के 22 विद्यार्थियों ने भी इसमें अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है। जिन्हें अब रेवाड़ी, हिसार, पंचकूला के केंद्रों में आईआईटी व नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में फ्री में तैयारी करवाई जाएगी।

जिला गणित विशेषज्ञ राजेन्द्र श्योराण ने बताया कि इसके साथ चयनित हुए विद्यार्थियों के अभिभावकों से इस बार सहमति पत्र भी लिया जाएगा कि वे अपने बच्चों को संबंधित संस्थानों में कोचिंग के लिए समहत हूं। कोचिंग केन्द्र में प्रवेश से पहले विद्यार्थियों के लिए सहमति पत्र लाना अनिवार्य किया गया है। इसके बिना संस्थान में विद्यार्थियों की कोई इंट्री नहीं होगी।

कोविड-19 के चलते सभी विद्यार्थियों को भारत सरकार एवं स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशानुसार सामान्य स्वास्थ्य जांच पत्र किसी भी सरकारी अथवा प्राइवेट चिकित्सा से प्रमाणित साथ लेकर आना भी जरूरी है तथा यह स्वास्थ्य प्रमाण पत्र तीन दिन पुराना नहीं होना चाहिए। विद्यार्थियों को अपने साथ 4 पासपोर्ट साइज फोटो, 10वीं कक्षा की डीएमसी अटेस्टेड छाया प्रति, एक बैडशीट, कंबल व रजाई व अन्य जरूरी सामान लेकर आना जरूरी है। अगर कोई विद्यार्थी किसी बीमारी संबंधित दवा लेता है तो वह भी साथ लेकर जा सकता है।

भिवानी जिले के 22 विद्यार्थियों का हुआ चयन

जिला शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह श्योराण, डीपीसी नरेश महता, एपीसी परमेश्वर शर्मा, एपीसी सुरेश कुमार प्रदेश के शिक्षा विभाग द्वारा आईआईटी व नीट की नि:शुुल्क विशेष कोचिंग प्रवेश के लिए सुपर-100 परीक्षा का आयोजन किया गया जिसमे प्रदेश भर से करीबन 3000 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। फाइनल रिजल्ट में 431 विद्यार्थियों का कोचिंग के लिए चयन किया गया है जिसमें जिले के 22 विद्यार्थी शामिल हैं। जिनको फ्री कोचिंग उपलब्ध करवाई जाएगी। वहीं उन्होंने बताया कि अन्य विद्यार्थियों को भी इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

और पढ़ें
Next Story