Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana में 42 हजार कोरोना संक्रमित, 30 हजार होम आइसोलेशन में

स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) ने कहा कि सरकार कोरोना (Corona) की रोकथाम और इलाज पर काम कर रही है। इन दोनों पर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) को पूरा ध्यान केंद्रीत करने के निर्देश दिए गए हैं।

देश के कई राज्यों में लॉकडाउन और कर्फ्यू के बाद भी सामने आए 3 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज, पीएम करेंगे बैठक
X
कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)

Haribhoomi News : हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Health Minister Anil Vij) ने कहा कि राज्य में इस समय करीब 42 हजार कोरोना संक्रमित (Corona infected) मामले हैं, जिनमें से करीब 30 हजार होम आइसोलेशन में है।

विज ने कहा कि स्वास्थ्य एवं आयुष विभाग द्वारा होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों पूरी देखभाल की जा रही है। इनकी देखभाल के लिए किट तैयार की जा रही हैं, जिसमें कोरोना के उपचार हेतु दवाइयां, प्लस आक्सीमीटर, कोरोना से बचाव संबंधी साहित्य व अन्य आवश्यक साम्रगी शामिल होगी। इन किटस सहित चिकित्सकों की टीमें दो दिन में एक बार घर-घर जाकर कोरोना मरीजों की जांच एवं उपचार करेंगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार कोरोना की रोकथाम और इलाज पर काम कर रही है। इन दोनों पर स्वास्थ्य विभाग को पूरा ध्यान केंद्रीत करने के निर्देश दिए गए हैं। जिन जिलों में कोरोना के ज्यादा मरीज हैं वहां पर विशेष सावधानी बरती जा रही है। प्रदेश में कोरोना से प्रभावित कुल मरीजों में से 12 हजार मरीज अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। इन मरीजों का अस्पतालों में पूरी तरह से उपचार किया जा रहा है।

Next Story