Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसानों ने जिस व्यापारी का खाद लूटा था, उसी के गोदाम पर अवैध रूप से रखे मिले डीएपी के 310 बैग

सीएम फ्लाइंग एवं सीआईडी ने बृहस्पतिवार देर शाम को व्यापारी के गोदाम पर जब छापा मारा तो इसका पर्दाफाश हो गया। अटेली पुलिस ने आरोपित व्यापारी विष्णु कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया है।

किसानों ने जिस व्यापारी का खाद लूटा था, उसी के गोदाम पर अवैध रूप से रखे मिले डीएपी के 310 बैग
X

अटेली के विष्णु ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम में रखे खाद के कट्टे। 

हरिभूमि न्यूज : नारनौल

हाल ही में अटेली मंडी में जिस व्यापारी के यहां से किसानों द्वारा खाद लूट की घटना अंजाम दी गई थी, उसी व्यापारी के पास 310 बैग डीएपी खाद अवैध रूप से जमा किया हुआ मिला है। सीएम फ्लाइंग एवं सीआईडी ने बृहस्पतिवार देर शाम को व्यापारी के गोदाम पर जब छापा मारा तो इसका पर्दाफाश हो गया। अटेली पुलिस ने आरोपित व्यापारी अटेली निवासी विष्णु कुमार के खिलाफ फर्टीलाइजर एक्ट एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा कार्रवाई की गई है।

जानकारी मुताबिक सीएम फ्लाइंग एवं सीआईडी को मुखबिर से गुप्त सूचना मिली थी कि विष्णु ट्रेडिंग कंपनी अटेली के संचालक विष्णु कुमार के माल गोदाम में अवैध रूप से डीएपी खाद के कट्टे छुपाकर रखे गए हैं तथा इन खाद के कट्टों को किसानों को अवैध रूप से ब्लेक में बेचा जा रहा है। इसी सूचना पर बृहस्पतिवार देर शाम को सीएम फ्लाइंग इंस्पेक्टर सुबेसिंह व सीआईडी इंस्पेक्टर विश्वजीत के नेतृत्व में संयुक्त रूप से अटेली में विष्ण कुमार के गोदाम पर पहुंची, जहां छापामार दल को गोदाम में सरदार कंपनी को 310 बैग रखे हुए मिले। कमाल की बात यह रही कि जब बैग की गिनती करवाई जा रही थी, तब लेबर को वहां सांप होने की बात कही, लेकिन आखिरकार गिनती करवाई गई। खाद स्टॉक से ज्यादा मिला। इस कार्रवाई से अन्य दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

पुलिस ने डीडीए डा. वजीर सिंह एवं क्यूसीआई डा. संजय यादव की तहरीर पर की शिकायत पर आरोपित विष्णु कुमार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। गौर करने वाली बात यह है कि गत 20 अक्टूबर को अटेली मंडी में किसानों द्वारा दिन-दहाड़े सरेआम खाद लूटे जाने की वारदात घटित हुई थी। तब इस वारदात ने प्रदेशभर में सुर्खियां बटौरी थी और सरकार व प्रशासन की काफी किरकिरी हुई थी।

Next Story