Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नेट बैंकिग एक्टिवेट करने के बहाने महिला के अकाउंट से निकाले 27 हजार रुपये

पीड़ित महिला ने नेट बैंकिंग शुरू करवाने के लिए गुगल पर पीएनबी का कस्टमर केयर नंबर सर्च किया था। वहीं पुलिस ने मामले की जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

Cyber Fraud: अब बैंक अकाउंट से पैसा चोरी होने पर ऐसे वापस मिलेंगे पैसे, बनाई गई है 12615 एक्सपर्ट की टीम
X

Cyber Fraud

हरिभूमि न्यूज : यमुनानगर

नेट बैंकिंग एक्टिवेट करने के बहाने अज्ञात व्यक्ति ने महिला के अकाउंट से 27462 रुपये निकाल लिए। पुलिस ने पीडि़त महिला की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार आजाद नगर निवासी आरती ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका पीएनबी में अकाउंट है। उसने नेट बैंकिंग शुरू करवाने के लिए गुगल पर पीएनबी का कस्टमर केयर नंबर सर्च किया। जब उसने उस नंबर पर फोन किया तो आरोपित व्यक्ति ने उसके मोबाइल पर एक लिंक भेजा और उससे कहा कि लिंक में सारी डिटेल भरकर भेज दो। जब उसने लिंक में डिटेल भरकर आरोपित के नंबर पर भेजी तो उसके मोबाइल पर ओटीपी नंबर आया। आरोपित व्यक्ति ने उसे ओटीपी नंबर मांगा। जब उसने आरोपित व्यक्ति को ओटीपी नंबर दिया तो उसने कहा कि 24 घंटे में उसे यूजर आईडी मिल जाएगी।

महिला ने बताया इसके बाद उसके अकाउंट से पैसे कटने शुरू हो गए। चेक करने पर पता चला कि उसके अकाउंट से 27462 रुपये कट गए हैैं। उसने दोबारा से उस नंबर पर फोन किया मगर उन्होंने उसका फोन नहीं उठाया। उसने इस बारे पुलिस में शिकायत दी। पुलिस ने मामले की जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

Next Story