Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

223 और गांवों को 24 घंटे मिलेगी बिजली

सीएम मनोहर लाल ने पंचकूला में 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद यह घाेषणा की। 'म्हारा गांव - जगमग गांव' योजना के तहत अब प्रदेश में 24 घंटे बिजली मिलने वाले गांवों की कुल संख्या 5223 हो गई है।

223 और गांवों को 24 घंटे मिलेगी बिजली
X

मुख्यमंत्री मनोहर लाल।

चंडीगढ़।

हरियाणा में गांवों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराने के अपने वायदे को पूरा करने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 'म्हारा गांव - जगमग गांव' योजना के तहत 223 और गांवों को शामिल करने की घोषणा की। इन गांवों को आज से 24 घंटे बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी। इस प्रकार अब 24 घंटे बिजली मिलने वाले गांवों की कुल संख्या 5223 हो गई है।

सीएम मनोहर लाल ने पंचकूला में 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद यह घाेषणा की। उन्होंने कहा कि वर्तमान में लगभग 1500 गांव ऐसे हैं जहाँ 16 घंटे से 21 घंटे बिजली की आपूर्ति हो रही है। इन गांवों को भी जल्द ही 24 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।मुख्यमंत्री ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हमारे वीर सपूतों के बलिदान के लिए राष्ट्र हमेशा उनका ऋणी रहेगा। इन वीर सपूतों द्वारा दिए गए बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने स्वतंत्रता सेनानियों और उनके आश्रितों के कल्याण के लिए कई पहल की हैं। प्रदेश में स्वतंत्रता सेनानियों और उनकी विधवाओं को 25,000 रुपये की मासिक पेंशन प्रदान की जाती है। इसके अलावा, देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त होने वाले शहीदों के 332 आश्रितों को सरकारी नौकरी दी गई हैं। साथ ही, उनके परिवारों को एक्स-ग्रेसिया ग्रांट भी 20 लाख से रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये की गई है।

Next Story