Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

2005 HCS भर्ती घोटाला : विजिलेंस ने फोरेंसिक जांच के लिए मांगी ओरिजनल उत्तर पुस्तिकाएं, हाईकोर्ट में लगाई अर्जी

विजिलेंस ने अपनी अर्जी में बताया कि उत्तर पुस्तिकाओं में कांट-छांट, जोड़ता-घटाना, स्याही आदि की जांच फॉरेंसिक लैब में होगी तो जांच को बेहतर तरीके से पूरा किया जा सकेगा।

2005 HCS भर्ती घोटाला : विजिलेंस ने फोरेंसिक जांच के लिए मांगी ओरिजनल उत्तर पुस्तिकाएं, हाईकोर्ट में लगाई अर्जी
X
हरियाणा हाईकोर्ट

हरियाणा सरकार द्वारा 2005 में की गई एचसीएस भर्ती से जुड़े घोटाले की जांच कर रही विजिलेंस अब ओरिजनल उत्तर पुस्तिकाएं फोरेंसिक जांच के लिए उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर हाईकोर्ट पहुंच गई है। विजिलेंस द्वारा दाखिल की गई अर्जी पर हाईकोर्ट में जल्द सुनवाई होगी।

विजिलेंस ने अपनी अर्जी में बताया कि जांच को आगे बढ़ाने के लिए ओरिजनल उत्तर पुस्तिकाओं की जरूरत है। उत्तर पुस्तिकाओं में कांट-छांट, जोड़ता-घटाना, स्याही आदि की जांच फॉरेंसिक लैब में होगी तो जांच को बेहतर तरीके से पूरा किया जा सकेगा। इस विवाद के हाईकोर्ट में आने के बाद इन उत्तर पुस्तिकओं की ऑरिजनल कॉपी हाईकोर्ट में मंगवा ली गई थी।

2009 में विजिलेंस के अनुरोध पर इनकी फोटोकॉपी विजिलेंस को उपलब्ध करवाई गई थी। अब विजिलेंस ने चयनित 35 एचसीएस अधिकारियों की 54 उत्तर पुस्तिकाओं की ओरिजनल कॉपी मांगी है। अर्जी में विजिलेंस ने हाईकोर्ट को विश्वास दिलाया कि लैब में इनकी जांच के बाद इसे हाईकोर्ट के सुपुर्द कर दिया जाएगा। अर्जी पर जल्द सुनवाई संभव है।

और पढ़ें
Next Story