Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा पुलिस के 20 प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर ट्रेनिंग पूरी करने के बाद सेवा को समर्पित

हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन में प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर बैच संख्या 18 की पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। अकादमी में 13 माह का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद हरियाणा पुलिस के 20 प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर जनसेवा को समर्पित हुए।

हरियाणा पुलिस के 20 प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर ट्रेनिंग पूरी करने के बाद सेवा को समर्पित
X

पासिंग आउट परेड की सलामी लेते हरियाणा पुलिस अकादमी के निदेशक डॉ. सी.एस. राव।

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस अकादमी (एचपीए), मधुबन में प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर बैच संख्या 18 की पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। अकादमी में 13 माह का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद हरियाणा पुलिस के 20 प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर जनसेवा को समर्पित हुए। पासिंग आउट परेड समारोह में निदेशक, हरियाणा पुलिस अकादमी डॉ. सी.एस. राव मुख्य अतिथि थे। इस मौके पर डीआईजी डॉ. अरुण सिंह भी मौजूद रहे।

डॉ. राव ने नए अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि जिम्मेदारी के साथ कार्य करते हुए कानून की रक्षा और विभाग की गरिमा को बनाए रखना प्रत्येक पुलिस अधिकारी का मुख्य कर्तव्य है। समय बीतने के साथ पुलिस के सामने कई नई चुनौतियाँ आती हैं। उन चुनौतियों का सामना करने के लिए खुद को हमेशा तैयार कर अपने ज्ञान और कौशल को अपडेट करते रहें। उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपके कार्य से समाज के अंतिम व्यक्ति को लाभ मिले। इस अवसर पर उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रोबेशनर को सम्मानित भी किया। इस बैच में प्रोबेशनर सब-इंस्पेक्टर गुरुग्राम पुलिस के राकेश, फरीदाबाद पुलिस के धर्मपाल और नारनौल पुलिस के दीपक ने क्रमशः पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। 20 पुलिस उप-निरीक्षकों में से दो स्नातकोत्तर, एक व्यवसायिक स्नातकोत्तर, 11 स्नातक और छह व्यवसायिक स्नातक डिग्री धारक हैं।

Next Story