Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

16 वर्ष के बच्चे भी बिना गियर वाले दोपहिया वाहनों का बनवा सकते लाइसेंस

मुख्यातिथि के तौर पर करनाल की एडीसी व आरटीए वीना हुड्डा थी। उन्होंने अपने सम्बोधन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों से आहवान किया कि वे तभी दोपहिया वाहन चलाएं जब उनका ड्राइविंग लाइसेंस बन जाए।

क्या आपको भी बनवाना है ड्राइविंग लाइसेंस.. तो पढ़ लें ये खबर, सरकार ने दी है बड़ी राहत
X

ड्राइविंग लाइसेंस 

करनाल : परिवहन विभाग करनाल द्वारा मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत करनाल के सेक्टर 6 स्थित टैगोर बाल निकेतन स्कूल में एक डिबेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका शीर्षक था यातायात सुरक्षा में सरकार एवं लोगों की भूमिका। कार्यक्रम में कई बच्चो को ईनाम भी दिए गए ताकि बच्चो को हौंसला बढ़ाया जा सके।

इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर करनाल की एडीसी व आरटीए वीना हुड्डा थी। उन्होंने अपने सम्बोधन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों से आहवान किया कि वे तभी दोपहिया वाहन चलाएं जब उनका ड्राइविंग लाइसेंस बन जाए तथा सभी बच्चों ने उन्हें इस बात का आश्वासन दिया कि वह ड्राइविंग लाइसेंस बनने के बाद ही वाहन चलायेंगे। हुड्डा ने कहा कि सरकार द्वारा 16 वर्ष की उम्र के बच्चो का लर्निंग लाइसेंस और परमानेंट लाइसेंस बनाये जाते है जिसमें वो बिना गियर के दोपहिया वाहन चला सकते है। आरटीए ने कहा कि ये लाइसेंस बनाने से पहले लाइसेंस धारक को पूरी तरह से ट्रेनिंग व यातायात नियमो की जानकारी दी जाती है।

Next Story